Home » साइंस-टेक » Airtel launched 4G services in Gujarat, offering 10 GB 4G data in Rs. 249 recharge
 

जियो के चलते लाइन पर आई एयरटेल, 249 रुपये में 10 जीबी 4जी डाटा

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 October 2016, 13:29 IST

रिलायंस जियो ने भारतीय स्मार्टफोन यूजर्स को दोहरी खुशी दी है. एक तो कंपनी की मुफ्त 4जी सेवाओं का देशभर के लाखों यूजर्स जमकर इस्तेमाल करके पैसे बचा रहे हैं, तो दूसरी तरफ टेलीकॉम सेक्टर की दिग्गज कंपनियों को भी अपने ग्राहक बचाए रखने के लिए कड़ी मशक्कत करने के साथ दाम कम करने पड़ रहे हैं.

अब ताजा घोषणा को ही लें जिसमें देश की नंबर एक टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने घोषणा की है कि वो केवल 249 रुपये में 10 जीबी 4 जी डाटा मुहैया कराएगी.

जानिए 7 कारण क्यों नहीं खरीदना चाहिए गूगल पिक्सल फोन

एयरटेल ने बुधवार को गुजरात में अपनी 4जी सेवाओं को लॉन्च किया और अहमदाबाद में हाई स्पीड इंटरनेट सर्विसेज शुरू कर दीं.

कंपनी द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, "एयरटेल 4जी ग्राहकों को बिना रुकावट के एचडी वीडियो स्ट्रीमिंग, फिल्मों, संगीत और तस्वीरों की सुपरफास्ट अपलोडिंग और डाउनलोडिंग की सुविधा मुहैया कराएगा."

जानिए कैसे कंप्यूटर से करें टूटे हुए स्मार्टफोन को इस्तेमाल

एयरटेल अपने मौजूदा ग्राहकों को मुफ्त में 4जी सिम देकर अपग्रेड करेगा ताकि 3जी प्लान में ही वे 4जी सेवा का मजा उठा सकें.

इसके साथ ही दिग्गज टेलीकॉम ऑपरेटर ने प्रीपेड ग्राहकों के लिए एक नए 4जी ऑफर की भी घोषणा की है जिसके अंतर्गत किसी भी नए 4जी हैंडसेट को खरीदने पर वे 10 जीबी 4जी डाटा केवल 249 रुपये में पा सकेंगे. 

जियो से जंग में कूदा वोडाफोन, 1जीबी के दाम में 10 जीबी 4जी डाटा

इस ऑफर के अंतर्गत 249 रुपये का रिचार्ज कराते ही ग्राहकों के अकाउंट में 1 जीबी डाटा तुरंत क्रेडिट हो जाएगा जबकि बाकी 9 जीबी डाटा पाने के लिए उन्हें 52141 पर एसएमएस भेजना होगा.

वहीं, गुजरात में अपने पोस्टपेड ग्राहकों के लिए कंपनी 1,199 रुपये से शुरू होने वाले प्लान पेश कर रहा है जिसमें 4जी डाटा के साथ लोकल-एसटीडी और रोमिंग में भी अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधाएं दी जाएंगी.

First published: 6 October 2016, 13:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी