Home » साइंस-टेक » Airtel recharge offer of 599 rupees and get 4 lakh rupees life insurance
 

Airtel के ग्राहकों को इतने रुपये के रिचार्ज पर मिल रहा 4 लाख रुपये तक का इंश्योरेंस

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 November 2019, 16:05 IST

अगर आप Airtel का नंबर इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए ये जरूरी खबर है. दरअसल, एयरटेल अपने ग्राहकों को रिचार्ज कराने पर शानदार ऑफर दे रहा है. एयरटेल ने अपने ग्राहकों को खुश करने के लिए 599 रुपये का प्लान लॉन्च किया है. जिसमें यूजर्स को चार लाख रुपये तक का लाइफ इंश्योरेंस मिल रहा है.

इसके लिए एयरटेल ने भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस के साथ पार्टनरशिप की है. बता दें कि एयरटेल ने इस प्लान को पहले ही शुरु किया था, लेकिन तब ये प्लान सिर्फ तमिलानाडु और पॉन्डिचेरी के यूजर्स के लिए लॉन्च किया था. एयरटेल ने अब इस प्लान को दिल्ली समेत कुछ अन्य चुनिंदा राज्य में भी पेश कर दिया गया है. कंपनी के एक अधिकारी का कहना है कि धीरे-धीरे इस प्लान को पूरे देश के सभी सर्किल्स में शुरु कर दिया जाएगा.

बता दें कि एयरटेल के इस रिचार्ज पर मिलने वाला लाइफ इंश्योरेंस लाइफ कवर टर्म इंश्योरेंस जैसा होगा, जिसमें मृत्यु के बाद नॉमिनी को एक रकम मिलेगी. बता दें कि टर्म इंश्योरेंस प्लान में मैच्योरिटी वैल्यू नहीं होगी. यह लाइफ कवरेज प्रीपेड प्लान का कॉम्पलामेंट्री फीचर होगा. साथ ही इसमें आपको अलग से प्रीमियम नहीं भरना पड़ेगा. इस रिचार्ज पर मिलने वाले लाइफ इंश्योरेंस के बीमा का फायदा लेने के लिए, ग्राहक को पहले रिचार्ज के बाद SMS, एयरटेल थैंक्स ऐप या एयरटेल रिटेलर के जरिए कवर के लिए नामांकन करना होगा. उसके बाद ही आपके इसका लाभ मिलेगा.

बता दें कि एयरटेल के 599 रुपये वाले इस प्लान में ग्राहकों को हर दिन 2GB डाटा भी मिलेगा. इसके साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल्सिंग का भी आनंद ले सकेंगे. यही नहीं इस रिचार्ज में यूजर्स को रोजाना 100 SMS और भारती एक्स लाइफ इंश्योरेस की ओर से 4 लाख रुपये का लाइफ इंश्योरेंस कवर दिया जाएगा. बता दें कि यह लाइफ इंश्योरेंस कवर 18 से 54 साल के बीच के कस्टमर्स के लिए होगा और इसके लिए किसी तरह के मेडिकल एग्जामिनेशन और या पेपरवर्क की जरूरत नहीं होगी. क्योंकि इस इंश्योरेंस में यूजर्स के सभी काम डिजिटली होंगे और इंश्योरेंस का सर्टिफिकेट डिजिटली डिलीवर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- 

अगर आपने भी फोन में बनाया है इन नंबर्स का पासवर्ड तो तुरंत कर लें चेंज, ये है वजह

IIT खड़गपुर के रिसर्चर का दावा: धोबीघाट के कपड़ों से पैदा हो सकती है बिजली

2030 तक हाइपरसोनिक विमान लाएगा ब्रिटेन, चार घंटे में पूरी होगी लंदन से सिडनी की दूरी

First published: 5 November 2019, 16:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी