Home » साइंस-टेक » alarm clock that will wake you up by brewing fresh coffee
 

आपकी घड़ी आपको जगाएगी और फिर कॉफी पिलाएगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 August 2016, 14:00 IST

क्या आप जानते हैं कि बिस्तर पर ही नींद से उठने पर आपको ताजी कॉफी का स्वाद मिल सकेगा? अब आपको सुबह उठकर कॉफी बनाने के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है. अब आई है ऐसी अलार्म घड़ी, जो पहले आपको जगाएगी और फिर आपके लिए कॉफी भी बनाएगी.

इसमें आपको पहले से टाइम निर्धारित करने का ऑप्शन मिलेगा. सुबह जिस समय पर भी उठना हो, उसके 5 मिनट पहले का टाइम इसमें सेट कर दीजिए और आपके उठते ही कॉफी बनकर तैयार होगी.

लंदन की डिजाइनर जोशुया रिन्यूफ ऐसी ही अलार्म घड़ी तैयार कर रही हैं जो कॉफी मेकर भी है. इस घड़ी में अलार्म बजने पर आपके कानों में छोटी-छोटी बॉल्स के गिरने की आवाज आएगी और कॉफी बनने की खुशबू भी.

हालांकि इसे बाजार में आने में थोड़ा समय लगेगा. इसकी कीमत 20,000 से 25,000 रुपये के बीच हो सकती है. इस अलार्म घड़ी को बनाने में अखरोट की लकड़ी, स्टैनलेस स्टील और ग्लास का उपयोग किया गया है. 

इसमें टाइम सेट करने का ऑप्शन है. इसमें दूध, चीनी और कॉफी डालने के लिए अलग-अलग स्पेस बने हैं, जब आप रात को सोये, तो उन्हें फीड करके सोये. जिससे आपको सुबह कोई दिक्कत ना हो. आपने जो टाइम सेट किया होगा, उस पर अलार्म तो बजेगा ही और कॉफी भी बनकर तैयार हो जाएगी.

First published: 27 August 2016, 14:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी