Home » साइंस-टेक » Aliens exists in the world but in hiding us and Israel have been dealing with aliens claims Israeli space head
 

अमेरिका के साथ मिलकर रिसर्च कर रहे हैं एलियंस, इस स्पेस अधिकारी ने किया दावा

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 December 2020, 15:27 IST

पूरी दुनिया अभी भी पृथ्वी या किसी अन्य ग्रह पर एलियंस की मौजूदगी के बारे में कुछ भी नहीं जान पाई है. यही वजह है कि इंसानों के लिए एलियंस हमेशा से कोतूहल का विषय रहे हैं. एलियंस के अस्तित्व के बारे में अभी तक कोई सबूत नहीं मिला है. लेकिन हाल ही में इजराइल के एक अंतरिक्ष सुरक्षा प्रोग्राम के पूर्व प्रमुख ने इस बात का दावा किया कि एलियंस असल में मौजूद हैं और अमेरिका के अलावा इजराइल के साथ वह गुप्त रूप से संपर्क में हैं. ये दावा इजराइल के अंतरिक्ष सुरक्षा प्रोग्राम के पूर्व प्रमुख हाइम इशेद (Haim Eshed) ने किया है.

पिछले दिनों छपी यरूशलेम पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, हाइम इशेद (Haim Eshed) ने एक इजरायली अखबार को बताया है कि अमेरिका और इजरायल लंबे समय से एलियंस (Aliens) के साथ काम कर रहे हैं, लेकिन उनका अस्तित्व इसलिए एक रहस्य बना हुआ है, क्योंकि इंसान अभी इसके लिए तैयार नहीं हैं. उन्होंने यहां तक कहा कि एलियंस का अपना गेलेक्टिक फेडरेशन (Galactic Federation) नाम का संगठन भी है.


इस बार क्रिसमस पर आसमान 800 साल बाद दिखेगा अनोखा नजारा, चूके तो 2080 तक करना होगा इंतजार

बता दें कि साल 1981 से 2010 तक इजराइल के अंतरिक्ष सुरक्षा कार्यक्रम के साथ काम करने वाले हाइम इशेद ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) एलियंस की मौजूदगी का खुलासा करने वाले थे, लेकिन गेलेक्टिक फेडरेशन में मौजूद एलियंस ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया. वे किसी तरह का सामूहिक उन्माद पैदा नहीं करना चाहते हैं. इसलिए उन्हें ऐसा नहीं करने दिया गया. उन्होंने इजराइली अखबार को बताया है कि वह एलियंस के अस्तित्व की पुष्टि कर सकते हैं,

खुशखबरी : इसी महीने आ सकती है भारत की कोरोना वायरस वैक्सीन- AIIMS निदेशक

क्योंकि उनका दावा है कि वे लंबे समय से हमारे बीच हैं. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि एलियंस और अमेरिकी सरकार के बीच एक एग्रीमेंट है. वो प्रयोग कर रहे हैं और हम पर राज करना चाहते हैं. यही नहीं इशेद ने एक और दावा किया है कि मंगल ग्रह (Mars) पर एक अंडरग्राउंड स्पेस बेस (Underground Space Base) है, जिसमें अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री और एलियंस एक साथ फेडरेशन को और ताकतवर बनाने के लिए काम कर रहे हैं.

क्रिसमस से पहले अंतरिक्ष में दिखेगा अनोखा नजारा, 397 साल पहले बना था यह अद्भुत संयोग

First published: 10 December 2020, 15:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी