Home » साइंस-टेक » Aliens throwing garbage on earth Harvard University professor claims
 

धरती पर कचड़ा फेंक रहे हैं एलियंस, हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने किया ये दावा

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 January 2021, 12:59 IST

दुनियाभर के वैज्ञानिक दूसरे ग्रहों पर जीवन की खोज को लेकर तमाम रिसर्च कर रहे हैं. ऐसे में आए दिन एलियंस के अस्तित्व को लेकर भी चर्चाएं होती रहती है. कुछ दिन पहले इजराइल के एक वैज्ञानिक ने ये कहकर सनसनी फैला दी कि एलियंस अमेरिका में मौजूद हैं और वह वहां के वैज्ञानिकों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. इसी बीच हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर ने एक दावा कर सनसनी फैला दी. दरअसल, हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर का कहना है कि एलियंस न केवल हैं बल्कि वे हमारी धरती पर कचरा भी फेंक रहे हैं.

ये दावा सुनकर दुनियाभर के लोग हैरान है. हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में एस्ट्रोनॉमी डिपार्टमेंट के प्रोफेसर अवी लोएब ने कहा है कि अंतरिक्ष से एक बड़ा सा पत्थर, एस्ट्रॉयड यानी एक उल्कापिंड धरती की ओर आ रहा है. ये पत्थर एलियंस की ओर से धरती की तरफ फेंका गया कचरा है. यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने इस उल्कापिंड को अंतरिक्ष का कचरा बताया है. उन्होंने ये भी कहा है कि धरती की तरफ आने वाले चमकदार पत्थर इस बात को साबित करते हैं कि धरती के अलावा भी जीवन है.


उनका दावा है कि एलियंस जो पत्थर या उल्कापिंड फेंक रहे हैं उससे पूरा अंतरिक्ष भर रहा है. इससे पहले भी प्रोफेसर अवी लोएब इस तरह के दावे कर चुके हैं. उन्होंने साल 2017 में इस बात का जिक्र अपनी किताब Extraterrestrial: The First Sign of Intelligent Life Beyond Earth में किया था. प्रोफेसर अवी लोएब ने ये भी कहा है कि अंतरिक्ष में एलियंस की मौजूदगी के कई प्रमाण हैं. वे हमारी धरती पर नजर रखते हैं. उनके विमान जैसी वस्तुएं आकर धरती का चक्कर काटकर निकल जाती हैं.

इंसानों की तरह बेड पर सोता है ये घोड़ा, वीडियो में देखें कैसे ठंड से बचने के लिए ओढ़ता है कंबल

बता दें कि जिस पत्थर या उल्कापिंड को वो कचरा कहते हैं, वो भी दूसरों से अलग है. प्रोफेसर का दावा है कि उन्होंने अपने पूरे जीवन में इस तरह के पत्थर नहीं देखे. इसमें अजीब तरह की रोशनी है. बता दें कि दुनियाभर के वैज्ञानिक इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि पृथ्वी के अलावा भी दूसरे ग्रहों पर जीवन हो सकता है या नहीं इसी को लेकर वैज्ञानिकों ने एलियंस की मौजूदगी के बारे में बताया है.

अजब: चोरी करने आए थे चोर, दिखी मकान मालिक की नाबालिग बेटी, लेकर हो गए फरार

First published: 5 January 2021, 12:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी