Home » साइंस-टेक » Android Nougat 7 based MIUI 9 will be launched before August 16, says Xiaomi
 

Xiaomi: 16 अगस्त से पहले एंड्रॉयड 7.0 के साथ MIUI 9 होगा लॉन्च

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2017, 13:25 IST

चीन की दिग्गज तकनीकी कंपनी Xiaomi ने घोषणा की है कि वो अगले कुछ सप्ताह के भीतर अपने नवीनतम यूजर इंटरफेस MIUI 9 को लॉन्च करेगी. Android 7.0 Nougat आधारित यह MIUI 9 स्किन 16 अगस्त से पहले आ जाएगी.

इससे कुछ सप्ताह पहले कंपनी ने यह सुनिश्चित किया था कि MIUI 9 पर काम चल रहा है और यह विकसित किया जा रहा है, लेकिन इसकी लॉन्चिंग तारीख घोषित नहीं की गई थी. लेकिन अब इसकी घोषणा कर दी गई है.

Xiaomi के एक एग्जीक्यूटिव ने भी अब MIUI 9 के स्क्रीनशॉट्स शेयर किए हैं और इसके नए फीचर्स के बारे में जानकारी देते हुए यूजर्स से इसपर प्रतिक्रिया मांगी है. वहीं, MIUI के प्रोडक्ट मैनेजर ने भी चीन के ट्विटर जैसे प्लेटफॉर्म Weibo पर इस स्किन की नई थीम जारी की है.

 

MIUI Forum पर की गई पोस्ट में कंपनी ने कंफर्म किया है कि MIUI की आधिकारिक लॉन्चिंग 16 अगस्त से पहले की जाएगी. इसका सीधा सा मतलब कि Xiaomi एक माह के भीतर अपनी चुनिंदा डिवाइसों पर MIUI 9 का अपडेट देना जारी कर देगी.

हालांकि फोरम पर MIUI 9 का स्क्रीनशॉट देखकर तमाम यूजर्स गफलत में भी पड़ गए कि क्या दिखाया गया स्क्रीनशॉट इस नए यूजर इंटरफेस का फीचर है या स्किन. लेकिन Xiaomi ने यह बताया है कि यह तस्वीर केवल नए MIUI की स्किन का स्क्रीनशॉट है, न कि कोई नया फीचर.

इससे पहले Xiaomi के सीईओ ली जुन ने कहा था कि MIUI पिछले वर्जन से ज्यादा लचीला और दमदार होगा. यह भी उम्मीद जताई जा रही है कि इस नए इंटरफेस में स्प्लिट स्क्रीन मोड के साथ ही पिक्चर इन पिक्चर मोड भी हो सकता है, जिसकी संभावना Android O में होने की बात कही जा रही है.

First published: 8 July 2017, 13:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी