Home » साइंस-टेक » Apple faces 60 billion dollars loss in two days because largest supplier Taiwan Semiconductor
 

ताईवान ने दिया Apple को बड़ा झटका, दो दिनों में हुआ इतने अरब डॉलर का नुकसान

न्यूज एजेंसी | Updated on: 22 April 2018, 12:36 IST
(File Photo)

Apple को पिछले दो दिनों में लगभग 60 अरब डॉलर से अधिक का नुकसान हो चुका है. जिसकी वज़ह एप्पल की सबसे बड़ी आपूर्तिकर्ता ताइवान सेमीकंडक्टर है. ताइवान ने अपनी कमाई के एक अनुमान में कहा कि दूसरी तिमाही में राजस्व प्रभावित रहेगा.

जिसकी वज़ह 'मोबाइल क्षेत्र की कमजोर मांग ' रहेगी. फाइनेंशियल टाइम्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्पल के शेयरों में गुरुवार और शुक्रवार को करीब सात फीसदी गिरावट आ चुकी है, क्योंकि इस साल स्मार्टफोन की बिक्री में भारी गिरावट की खबरें सामने आई थीं.

Apple के अलावा कई अन्य वैश्विक चिपनिर्माताओं का बाजार मूल्य भी गिरता जा रहा है, जिसमें एनालॉग डिवाइसेज, डॉयलॉग सेमीकंडक्टर, क्वॉलकॉम और कोर्वो शामिल हैं. साल 2009 के बाद पहली बार चीन में पिछले साल स्मार्टफोन की बिक्री घटी, जबकि साल 2017 की चौथी तिमाही में साल 2004 के बाद से वैश्विक बाजार में स्मार्टफोन की बिक्री घटी है.

ये भी पढ़ें-VIVO V9 Youth दमदार बैटरी के साथ भारत में लॉन्च हुआ, जानें कीमत और फीचर

वॉल स्ट्रीट जर्नल की शुक्रवार की रिपोर्ट में कहा गया है, "आईफोन निर्माता के लिए एक-दूसरे झटके में भविष्य के आईफोन के लिए उससे एलजी के डिस्प्ले ओएलइडी स्क्रीन्स को प्राप्त करने में निर्माण संबंधी समस्याओं के कारण परेशानी आ रही है."

ये भी पढ़ें-JIO ने 52 रुपये में पेश किया धमाकेदार डेटा प्लान, इंटरनेट डेटा के साथ फ्री कॉलिंग

First published: 22 April 2018, 12:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी