Home » साइंस-टेक » Apple IPhone 5S will be available in Rs. 12,000!
 

केवल 12 हजार रुपये में एप्पल आईफोन 5S मिलेगा!

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 March 2016, 13:38 IST

आईफोन के चाहने वालों के लिए एक खुशखबरी है. बताया जा रहा है कि प्रमुख आईटी कंपनी एप्पल आईफोन 5S के दामों में 50 फीसदी की गिरावट कर सकती है. अगर ऐसा होता है तो भारत में ग्राहकों को आईफोन 5S केवल 12 हजार रुपये में मिलेगा.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक एप्पल अपना एक नया हैंडसेट आईफोन SE लॉन्च करने वाली है. सूचना के मुताबिक यह 22 मार्च से बाजार में आ जाएगाा. चूंकि कंपनी का यह नया हैंडसेट है इसलिए एप्पल इसकी बिक्री पर ज्यादा फोकस कर रही है. वहीं, पुराने हो चुके आईफोन 5S का स्टॉक भी खत्म करना चाहती है.

पढ़ेंः दुनिया के 5 सबसे खतरनाक नशे

ऐसे में 4 इंची आईफोन 5S की कीमत में कटौती की जा सकती है. हालांकि पहले भी इस फोन की कीमत में कई बार कमी की जा चुकी है. फिलहाल यह अमेरिका में 450 डॉलर यानी करीब 30,600 रुपये में मिल रहा है. जबकि भारत में इसकी कीमत 21-24 हजार रुपये तक है. 

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक आईफोन SE की लॉन्चिंग के बाद एप्पल आईफोन 5S के दामों में 50 फीसदी की कटौती या छूट देगी. अब देखना यह है कि कंपनी भारत में यह छूट देती है या नहीं. लेकिन विशेषज्ञों का मानना है कि दिग्गज कंपनियों को अपनी साख बरकरार रखने के लिए अब वैश्विक बाजार में तकरीबन एक जैसी कीमतें रखनी पड़ती हैं.  

पढ़ेंः फेसबुक पर खुद को सेफ रखने के आसान उपाय

इसका मतलब कि अगर एप्पल ने आधी कटौती की तो भारत में ग्राहक करीब 12 हजार रुपये चुकाकर एप्पल आईफोन 5S खरीद सकेंगे. गौरतलब है कि भारत में बढ़ते स्मार्टफोन के बाजार के बावजूद बीते दिनों एप्पल आईफोन की बिक्री यहां पर कम हुई है. कंपनी बाजार में अपनी पैठ और बिक्री बढ़ाने के लिए लगातार प्रयासों में लगी हुई है. 

First published: 6 March 2016, 13:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी