Home » साइंस-टेक » Apple iPhone 8 Plus screen split open when it was on charging, claims report
 

चार्जिंग में लगाते ही Apple iPhone 8 Plus की बॉडी से अलग हुई स्क्रीन

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 September 2017, 15:56 IST

पिछले साल लॉन्च हुए फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy Note 8 के फटने-आग लगने की घटनाओं के बाद दिग्गज मोबाइल निर्माता कंपनी Samsung को काफी बदनामी का सामना करना पड़ा था. लेकिन अब ताइवान के एक यूजर ने दावा किया है कि जैसे ही उसने Apple के लेटेस्ट iPhone 8 Plus को चार्जिंग में लगाया, इसकी स्क्रीन बॉडी से अलग हट गई.

हालांकि अब तक इस घटना के पीछे की प्रमुख वजह बैटरी को बताया जा रहा है. शुक्रवार को जारी Next Web की रिपोर्ट के मुताबिक, "कई रिपोर्ट्स में बताया गया है कि iPhone 8 Plus में उसी निर्माता की बैटरी लगी हुई है जिसने Galaxy Note 7 के लिए बैटरी बनाई थी, हालांकि इन रिपोर्टों की पुष्टि नहीं हो सकी है."

ताइवान की इस यूजर के मुताबिक उसने पांच दिन पहले ही इस फोन को खरीदा था और अब फोन की स्क्रीन ही बाहर निकल आई है.

जानकारी के मुताबिक ताइवान की एक महिला ने Apple iPhone 8 Plus के 64GB रोज गोल्ड वैरिएंट को खरीदा था और फिर उसने इसके साथ आए चार्जर और केबल के जरिये इसे चार्जिंग में लगा दिया. रिपोर्ट में आगे लिखा गया, "करीब तीन मिनट बाद उसने देखा कि फोन का फ्रंट पैनल (स्क्रीन) फूल जाती है और पूरी तरह डिवाइस (बॉडी) से निकलकर बाहर आ जाती है."

फिलहाल Apple अपने iPhone 8 Plus में हुई इस घटना की जांच में जुट गया है और इसके कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है.

इसी तरह की रिपोर्ट्स जापान से भी आई है जहां एक यूजर ने दावा किया कि उसके पास जो iPhone पहुंचा था, उसकी स्क्रीन को साफतौर पर बॉडी से अलग देखा जा सकता था.

गौरतलब है कि शुक्रवार को भारत में भी Apple iPhone 8 और iPhone 8 Plus को लॉन्च कर दिया गया है और बीते 22 सितंबर से इनकी प्री-बुकिंग शुरू कर दी गई थी. वहीं, कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन iPhone X देश में आगामी 3 नवंबर से आएगा और इसकी कीमत 89,000 रुपये से शुरू होगी.

First published: 30 September 2017, 15:56 IST
 
अगली कहानी