Home » साइंस-टेक » Apple iPhone X to launch a new i phone with triple camera in it, can launch in 2019
 

एक नहीं, दो नहीं, तीन कैमरे लेकर आएगा Apple iPhone X !

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2018, 13:35 IST

एप्पल आईफ़ोन को पसंद करने वालों के लिए एक अच्छी खबर है. एक रिपोर्ट के मुताबिक 2019 में एप्पल आईफोन X के नए मॉडल में खाद बदलाव करने वाला है.एप्पल आईफोन X एक नहीं दो नहीं बल्कि पूरे तीन कैमरे लांच करने की तैयारी में है.

ये जानकारी ''कोरिया के ईटी न्यूज'' की तरफ से आई है जहां कहा जा रहा है कि तीसरा कैमरा ऑग्मेंटेड रिएलटी के लिए इस्तेमाल किया जाएगा. नए कैमरा सेटअप पहले से ज्यादा एडवांस होगा जो कि अभी फिलहाल इस फ़ोन के फ्रंट पर है.

ये भी पढ़ें- भारत में इस तारीख को लॉन्च हो सकता है Oppo Find X, इतनी होगी कीमत

जेस्से टॉन्च चिप्पक कोरिया (JSCK) चीन में एक कोरियन इंवेस्टमेंट कंपनी है जो फास्ट 3 डी स्पेस के लिए एडिशनल कैमरा सेंसर बना रही है. ऐसा कहा जा रहा है की इस प्रोडक्ट की मास प्रोडक्शन 2019 की शुरुआत में हो सकती है. रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा किया गया है कि एप्पल ने तीन कैमरों के इस नए मॉडल को ग्रीन सिग्नल दे दिया है. जिसे 2019 में बाजार में उतारा जा सकता है.

जानकारी के अनुसार 2019 में एप्पल इस नए मॉडल को लांच करने की तैयारी में है. प्राप्त जानकारी के अनुसार नए आईफोन में 12 मेगापिक्सल रियर लेंस के तीन कैमरे हो सकते हैं तो वहीं 5x ऑप्टिकल जूम की भी सुविधा दी जाएगी.

ये भी पढ़ें-  2,000 रुपये के डिस्काउंट के साथ आया Oneplus 6 Silk White

आनेवाले समय में तकरीबन हर स्मार्टफोन में तीन कैमरे आ सकते हैं जिसमें हुवावे पी20 प्रो पहला ऐसा स्मार्टफोन है जो एक नहीं, दो नहीं बल्कि तीन कैमरों के साथ आता है. सैमसंग गैलेक्सी एस10 को लेकर भी कहा जा रहा है कि ये स्मार्टफोन भी तीन कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है.अभी फिलहाल एप्पल की इस नै रेंज को लेकर वबाजार में काफी खलबली मचने की सम्भावना है.

First published: 8 July 2018, 13:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी