Home » साइंस-टेक » Apple is building iPhone 8 before it's regular timeline & manufacturing cycle
 

समय से पहले iPhone 8 के निर्माण में जुट गया एप्पल!

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2017, 18:55 IST
(फाइल फोटो)

ब्लूफिन रिसर्च के विश्लेषकों का अनुमान है कि दुनिया की दिग्गज कंपनी एप्पल बहुत जल्द iPhone 8 का उत्पादन शुरू करने वाली है. उनका कहना है कि एप्पल इस कदम को इसलिए उठा सकती है क्योंकि उसकी कमाई की ताजा रिपोर्ट में कंपनी ने रिकॉर्ड ब्रेकिंग आमदनी को दिखाया है.

उम्मीद जताई जा रही है कि एप्पल अपने iPhone 8 की डिजाइन में अभूतपूर्व बदलाव कर सकती है. कंपनी की आमदनी की रिपोर्ट यह जाहिर भी करती है कि उसकी बढ़ती मांग के चलते ऐसा किया जाना काफी संभव भी दिखता है.

आईफोन हो सकता है सस्ता, मेक इन इंडिया पर एप्पल तैयार

ब्लूफिन रिसर्च के जॉन डोनोवैन इस बारे में कहते हैं कि वक्त से पहले इस फोन के निर्माण के अलावा इस फोन की लॉन्चिंग डेट में बदलाव किए जाने की कोई सूचना नहीं है.

उन्होंने आगे कहा कि कंपनी ने iPhone 7, iPhone 7 Plus और iPhone SE के लॉन्च को समायोजित किया था.

आईफोन 7: जानिए उन सवालों के जवाब जो हर कोई जानना चाहता है

वहीं, इस रिसर्च एजेंसी के एक अन्य विश्लेषक स्टीव मुलैन एप्पल की सप्लाई चेन के बारे में जानकारी देते हुए कहते हैं कि इसमें कोई बड़ा बदलाव नहीं नजर आया है.

उन्होंने आगे कहा कि जैसे iPhone 8 का निर्माण तेज होगा तो एप्पल के सप्लाई चेन में 300 फीसदी की बढ़त की उम्मीद की जा सकती है. 

एप्पल ला सकता है ड्युअल सिम वाला आईफोन

इस बार एप्पल अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन का निर्माण और उत्पादन जून से शुरू कर देगी, जो सामान्य रूप से एप्पल द्वारा सितंबर में किया जाता था.

First published: 8 February 2017, 18:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी