Home » साइंस-टेक » Apple is planning to launch new entry level MacBook soon, claims report
 

जल्द ही एंट्री लेवल की नई MacBook लॉन्च कर सकता है Apple

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 March 2018, 17:24 IST

दुनिया की प्रमुख तकनीकी कंपनी Apple जल्द ही एंट्री-लेवल की नई MacBook को लॉन्च करने वाली है. ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी 2018 की दूसरी तिमाही के अंत तक इसे लॉन्च कर सकती है. संभवता यह Apple की डेवलपर कॉन्फ्रेंस WWDC 2018 के दौरान लॉन्च की जा सकती है.

डिजिटाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक Apple की यह बजट MacBook, कंपनी के MacBook Pro की 13.3 इंच डिस्प्ले स्क्रीन वाली होगी, जो 2560X1600 पिक्सल रिजोल्यूशन के साथ आती है. संभवता यह डिस्प्ले पैनल कोरिया बेस्ड LG Display से मंगाए जाएंगे. रिपोर्ट में iPad और iPad Pro के नए प्रोडक्ट्स लाने के बारे में भी जानकारी दी गई है.

रिपोर्ट के मुताबिक Apple कंपनी MacBook के लिए डिस्प्ले पैनल्स को दक्षिण कोरियाई कंपनी LG Display से मंगाएगी. इसके पीछे की प्रमुख वजह Apple की चीन के वेंडर्स के साथ होने वाली पिछली कई परेशानियां हैं. LG इस साल अप्रैल से यह डिस्प्ले पैनल सप्लाई करना शुरू कर देगी. इसके बाद इस साल मई के अंत या जून की शुरुआत में MacBook का विस्तृत उत्पादन शुरू कर दिया जाएगा.

दिलचस्प बात है कि Apple ने अपनी नई MacBook के लिए 6 करोड़ पीस का शिपमेंट कहा है, जिसमें डिजिटाइम्स को कमी आने की उम्मीद दिखती है क्योंकि इस नए प्रोडक्ट के दाम ग्राहकों को आकर्षित करने में सक्षम नहीं होंगे. रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि Apple के वाजिब कीमत वाले 9.7 इंच के iPad और iPad Pro के अपग्रेडेड वर्जन को भी 2018 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है.

वहीं, केेजीआई सिक्योरिटीज की मिंग-ची कुओ की एक हालिया रिपोर्ट में संभावना जताई गई थी कि यह वाजिब कीमत वाली MacBook कंपनी की MacBook बिक्री को 10-15 फीसदी तक बढ़ा देगी.

First published: 13 March 2018, 17:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी