Home » साइंस-टेक » apple launch video streaming service to take on netflix and amazon
 

Amazon और Netflix को टक्कर देने के लिए Apple ने लॉन्च किया वी़डियो स्ट्रीमिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2019, 10:36 IST

एप्पल कंपनी ने अपने 'शो टाइम' इवेंट में एक खास तरह का कार्ड लॉन्च किया है. ये कार्ड अन्य कार्ड की तुलना में काफी अलग है. इस कार्ड में ना तो कोई नंबर, ना कोई सीवीवी और ना ही कोई सिग्नेचर है.

इस कार्ड से आईफोन यूजर्स दुनिया के किसी भी कोने में आसानी से पेमेंट कर सकते हैं. इस कार्ड की सबसे अलग बात ये है कि इस कार्ड से यूजर्स ने कितना खर्च किया इस बात का ट्रैक iOS नहीं कर पाएगा. इसके साथ ही कंपनी ने गेम्स के लिए एप्पल आर्केड लॉन्च किया है.

इसके अलावा कंपनी ने वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस लॉन्च किया है. अपने 'शो टाइम' इवेंट में कंपनी ने अमेजन और नेटफ्लिक्स को टक्कर देने के लिए वीडियो सर्विस और टीवी सब्सक्रिप्शन दोनों एक साथ लॉन्च किया है.

कंपनी ने वीडियो स्ट्रीमिंग के लिए 14,000 करोड़ का निवेश किया है. इसके साथ ही कंपनी ने अच्छे कॉन्टेंट देने के लिए हॉलीवुड के कई स्टार्स को साइन किया है. बताया जा रहा है कि कंपनी इस इवेंट में आईफोन SE 2 भी लॉन्च कर सकती है.

फिलहाल इस बारे में अभी तक कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. बता दें कि कंपनी ने iPhone SE को कई मार्केट्स में बंद कर दिया है, लेकिन भारत में कंपनी इसकी सेल को जारी रखना चाहती है. इसलिए iPhone SE2 इस इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है.

WhatsApp जल्द ही लाने वाला है ये शानदार फीचर, पता लगा सकेंगे कौन सी हैं फर्जी फोटो

First published: 26 March 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी