Home » साइंस-टेक » Apple to launch it's flagship iPhone 8 on September 12 with iPhone 7S, iPhone 7S Plus & Apple Watch
 

आगामी 12 सितंबर को Apple लॉन्च करेगा फ्लैगशिप iPhone 8

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 August 2017, 15:41 IST

Apple के प्रोडक्ट्स चाहने वालों के लिए अच्छी खबर है. ताजा जानकारी में पता चला है कि आगामी 12 सितंबर को Apple अपने नवीनतम फ्लैगशिप स्मार्टफोन iPhone 8 को लॉन्च करेगा. इसके अलावा कंपनी इस दौरान iPhone 7S, iPhone 7S Plus और सिम कार्ड को सपोर्ट करने वाली Apple Watch को भी पेश कर सकती है.

वॉल स्ट्रीट जर्नल द्वारा इस बात की पुष्टि की गई है कि आगामी 12 सितंबर को Apple अपने iPhone 8 को लॉन्च करेगा. अखबार को यह जानकारी उन सूत्रों से मिली है जिन्हें 12 सितंबर को होने वाले Apple iPhone 8 लॉन्चिंग इवेंट के बारे में बताया गया है.

इस रिपोर्ट में यह भी लिखा है कि नए iPhone 8, iPhone 7S और iPhone 7S Plus की बिक्री इसके लॉन्च होने के 10 दिन बाद से शुरू कर दी जाएगी. हालांकि अभी तक इस फोन के दाम का खुलासा नहीं किया गया है. लेकिन ऐसी अफवाहें हैं कि iPhone 8 कंपनी का एनिवर्सिरी एडिशन है और यह अब तक का सबसे महंगा iPhone हो सकता है.

बताया जा रहा है कि iPhone 8 संभवता बिल्कुल नई डिजाइन से लैस होगा जबकि iPhone 7S और iPhone 7S Plus पिछले साल लॉन्च किए गए iPhone 7 और iPhone 7 Plus की ही डिजाइन से लैस होगा.

जानिए क्या हैं iPhone 8 के अब तक सामने आए स्पेशिफिकेशंसः

  1. कहा जा रहा है कि iPhone 8 की कीमत 1,000 अमेरिकी डॉलर से ज्यादा और भारतीय मुद्रा में 1 लाख रुपये हो सकती है.
  2. फोन की डिजाइन में डिस्प्ले का हिस्सा ज्यादा और फ्रेम का कम हो सकता है. इसकी नई डिजाइन में ग्लासस की दो लेयर्स होंगी जिनके बीच में सैंडविच की तरह मेटल फ्रेम होगा.
  3. फोन के डिस्प्ले को लेकर कई अफवाहें हैं. इनमें कहा जा रहा है कि iPhone 8 की स्क्रीन 5.8 इंच की हो सकती है. यह स्क्रीन बाकी iPhone के एलसीडी पैनल से अलग OLED पैनल वाली हो सकती है.
  4. iPhone 8 में संभवता इसका होम बटन हटाया जा सकता है और इसके टच आईडी को रीयर पैनल या फिर फ्रंट ग्लास के नीचे ही एंबेड किया जा सकता है.
  5. कैमरे के लिहाज से भी iPhone 8 में ड्युअल सेटअप हो सकता है. इसमें एक रेगुलर लेंस जबकि दूसरा टेलीफोटो लेंस हो सकता है.
  6. यह लेटेस्ट फोन वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करने वाला हो सकता है.
  7. वहीं, बेहतर ऑगमेंटेड रिएलिटी अनुभव (AI Support) के लिए iPhone 8 के फ्रंट और रीयर कैमरे में तब्दीली की जा रही है.
  8. इस फोन में सिक्योरिटी के लिहाज से फेस रिकगनिशन सिस्टम दिया जा सकता है जिससे चेहरा देखकर फोन अनलॉक हो.
First published: 29 August 2017, 15:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी