Home » साइंस-टेक » Apple working on to filter porn & nazi gif's in iMessage App
 

आईमैसेज ऐप में पोर्न और नाज़ी जीआईएफ रोकने में जुटा एप्पल

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:46 IST

एप्पल ने अपने नए आईओएस 10 अपडेट में कुछ नए फीचर्स भी दिए हैं. हालांकि अब कंपनी आईमैसेज ऐप के अंदर आने वाले पोर्न और नाज़ी जीआईएफ को हटाने में जुटी है. बीते 13 सितंबर को आईओएस डिवाइसों के लिए कंपनी के इस नए अपडेट को एप्पल ने अब तक का सबसे बड़ा आईओएस अपडेट बताया है.

बता दें कि आईओएस अपडेट आने के बाद आईमैसेज यूजर्स ने रिपोर्ट करना शुरू कर दिया था कि किन्हीं सर्च क्वेरीज में ह्यूज, पोनी समेत अन्य कई जीआईएफ को सर्च करने पर वयस्क और पोर्नोग्राफिक सामग्री सामने आ जाती थी. जाहिर है कि इस अपडेट को जारी करने के दौरान एप्पल अपने आईमैसेज ऐप में फिल्टर लगाना भूल गया था, जिससे लाखों यूजर्स ने इसे इस्तेमाल किया.

जानिए क्यों हमेशा लैपटॉप के वेबकैम के ऊपर लगाना चाहिए टेप

द कॉनकोर्स के मुताबिक एप्पल अब एक्स-रेटेड जीआईएफ्स को फिल्टर आउट करने की दिशा में काम कर रहा है. इसके बाद से अब उन्हीं शब्दों के नए सर्च रिजल्ट्स में या तो फिल्टर्ड परिणाम आते हैं या फिर कुछ भी नहीं.

आईमैसेज का अपडेट, एप्पल के आईओएस 10 सॉफ्टवेयर अपडेट का टॉप रेेटेड फीचर माना जा रहा है. इस नए अपडेट से आईमैसेज यूजर्स ज्यादा बेहतर तरह से संवाद कर सकते हैं जिससे उन्हें अपने अनुभवों को व्यक्त करने में ज्यादा अच्छी अभिव्यक्ति मिलती है.

एप्पल ने 22,000 तक घटाए आईफोन 6S और 6S plus के दाम, फिर भी आईफोन 7 से महंगा

इनमें स्पीच बबल एनीमेशंस, स्टिकर्स और स्पेशल इफेक्ट्स जोड़े गए हैं. ऐप स्टोर में एक नया आईमैसेज है जो यूजर्स को इस प्लेटफॉर्म के जरिये मुफ्त और पेड कंटेंट के इस्तेमाल का मौका देता है.

First published: 18 September 2016, 3:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी