Home » साइंस-टेक » Asus Zenfone 3 laser launched at Rs. 18,999 with premium features
 

आसुस ने लॉन्च किया कम कीमत में प्रीमियम फीचर्स वाला जेनफोन 3 लेजर

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2016, 19:25 IST

आसुस ने बुधवार को भारत में अपने प्रीमियम फीचर्स वाले कम कीमत के स्मार्टफोन जेनफोन 3 लेजर को पेश किया. 18,999 रुपये कीमत वाला जेनफोन 3 लेजर (ZC551KL) एक माह तक फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा, जिसके बाद इसे ऑफलाइन रिटेलर्स के पास भी उपलब्ध करा दिया जाएगा.

अन्य जेनफोन स्मार्टफोनों की तरह आसुस जेनफोन 3 लेजर में एंड्रॉयड मार्शमैलो 6.0 ऑपरेटिंग सिस्टम है. मेटल बॉडी वाले इस फोन में हाइब्रिड ड्युअल सिम कार्ड स्लॉट दिया गया है. 

बेफिक्र होकर चलाएंः बीएमडब्लू की कभी न गिरने वाली बाइक

जबकि आसुस का दावा है कि फोन में रीयर पैनल पर दिया गया फिंगरप्रिंट सेंसर केवल 0.3 सेकेड्स में ही इसे अनलॉक कर देता है और पांच अलग-अलग फिंगरप्रिंट्स रजिस्टर कर सकता है.

फोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.5 इंच का फुलएचडी (1920X1080 पिक्सल) रिजोल्यूशन 2.5D कर्व्ड डिस्प्ले दिया गया है. इसका स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 77 फीसदी है. 

जानिए ड्युअल कैमरा वाले ऑनर 8 समेत ऑनर 8 स्मार्ट व सस्ते ऑनर हॉली 3 की पूरी जानकारी

हालांकि आसुस ने स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का वर्जन 3 इस्तेमाल किया है जबकि अब कॉर्निंग ने गोरिल्ला ग्लास 5 भी पेश कर दिया है.

इस ड्युअल सिम फोन में 1.4 गीगाहर्ट्ज का 64 बिट क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन ऑक्टाकोर प्रोसेसर और एड्रीनो 505 जीपीयू दिया गया है. आसुस जेनफोन 3  लेजर में 4 जीबी रैम और 32 जीबी इंटर्नल स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.

सोनी एक्सपीरिया XZ: आईफोन 7, सैमसंग नोट 7 और गूगल पिक्सल को चुनौती देता सस्ता फोन लॉन्च

4जी और VoLTE यानी रिलायंस जियो के लिए मुफीद यह फोन 149 मिलीमीटर लंबा, 76 मिमी चौड़ा और 7.9 मिमी मोटा है.

फोटोग्राफी के लिहाज से बात करें तो इसमें सोनी कैमरा सेंसर वाला 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी एफ/2.0 अपरचर लेंसयुक्त लेजर ऑटोफोकस कैमरा लगा है. जबकि इसका फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है. 

शाओमी का दीवाली धमाकाः केवल 1 रुपये में खरीदें रेडमी नोट 3, रेडमी 3S

इस फोन का 0.03 सेकेंड इंस्टैंट लेजर फोकस सेकेंड जेनरेशन वाली लेजर ऑटोफोकस टेक्नोलॉजी से लैस है जो कम रोशनी में भी बेहतर तस्वीर देता है. 

पॉवर बैकअप के लिहाज से इसमें 3,000 एमएएच क्षमता वाली बैटरी दी गई है जिसे बहुत ज्यादा बेहतरीन नहीं कहा जाएगा. हालांकि कंपनी ने फिलहाल यह जानकारी नहीं दी है कि यह क्विक चार्जिंग को सपोर्ट करता है या नहीं.

क्विक रिव्यू

कीमत के लिहाज से यह फैबलेट सोनी सेंसर वाला बेहतरीन कैमरा, लेजर ऑटोफोकस, नए ढंग के फाइव मैग्नेट स्पीकर, ऑक्टाकोर प्रोसेसर, 4 जीबी रैम, फास्ट फिंगरप्रिंट सेंसर और शानदार मैटेलिक डिजाइन वाला है.

हालांकि हाल ही में आए कई महंगी कीमत वाले प्रीमियम हैंडसेट्स को कम कीमत में टक्कर देने वाले इस फोन में बैटरी की कम क्षमता इसे हर दिल पसंद नहीं बनाती.

First published: 12 October 2016, 19:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी