Home » साइंस-टेक » Asus Zenfone 5 Lite with 4 cameras leaked ahead launch in MWC 2018
 

चार कैमरों वाले Asus Zenfone 5 Lite की जानकारी हुई लीक

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2018, 18:35 IST
(@evleaks Twitter)

इस माह के अंत में बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 (MWC) का आयोजन होने जा रहा है. उम्मीद जताई जा रही है कि Asus इस दौरान कई स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है. Asus की स्मार्टफोन लॉन्च इवेंट 27 फरवरी को तय है.

हालांकि फिलहाल इस इवेंट के लिए आए इनवाइट्स में केवल इतना लिखा हुआ है कि कंपनी ZenFone 5 Series को लॉन्च करेगी. लेकिन आने वाले स्मार्टफोनों को लेकर सटीक टिप देने वाले Evan Blass ने Asus के 2018 में आने वाले स्मार्टफोन को लेकर तस्वीर और जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter पर शेयर की है.

ईवान द्वारा शेयर की गई लीक्ड तस्वीर और चुनिंदा जानकारी ZenFone 5 Lite के बारे में बता रही हैं. लीक्ड इमेज में यह फोन चार कैमरों वाला नजर आ रहा है. यानी इसके प्राइमरी कैमरा में ड्युअल लेंस लगे हुए हैं और सेल्फी के लिए फ्रंट कैमरा भी ड्युअल लेंस वाला है.

तस्वीर में प्राइमरी ड्युअल रीयर कैमरा एक के ऊपर लगा दिखाई दे रहा है. इसके नीचे फिंगरप्रिंट स्कैनर लगा हुआ है. जबकि फ्रंट कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है.

यहां यह बताने की जरूरत नहीं है कि Asus Zenfone 5 Lite स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खूबी इसमें लगे चार कैमरे हैं. अगर लीक का भरोसा किया जाए तो Asus Zenfone 5 Lite में लगे दो ड्युअल रीयर प्राइमरी कैमरा 16+16 मेगापिक्सल के जबकि सेल्फी के लिए फ्रंट कैमरा 20+20 मेगापिक्सल के होंगे.

हालांकि लीक के जरिये इस स्मार्टफोन को लेकर बाकी ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी. लेकिन इतना जरूर कहा जा सकता है कि Asus Zenfone 5 Lite में फुलएचडी प्लस (2160X1080 पिक्सल) रिजोल्यूशन डिस्प्ले लगा होगा. फिलहाल इसका डिस्प्ले कितना बड़ा है, यह भी नहीं पता चल पाया है. लेकिन पहले के लीक्स के मुताबिक इसमें 18:9 ऐस्पेक्ट रेशियो के साथ 6 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा.

अपने नाम के मुताबिक ही Asus Zenfone 5 Lite संभवता Asus Zenfone 5 की तुलना में कम ताकतवर होगा. Asus Zenfone 5 को लेकर उम्मीद है कि इसमें 5.7 इंच का 18:9 ऐस्पेक्ट रेशियो वाला डिस्प्ले, ड्युअल रीयर कैमरा, एंड्रॉयड 8.0 ओरियो, माइक्रो यूएसबी और 3.5mm ऑडियो जैक दिया जाएगा.

First published: 10 February 2018, 18:35 IST
 
अगली कहानी