Home » साइंस-टेक » Asus has now brought the smartwatch to the Indian shores.
 

आसुस ने भारतीय बाज़ार में लॉन्च की स्मार्टवॉच

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 January 2016, 18:11 IST

भारतीय बाजार में आसुस के लैपटॉप और स्मार्टफ़ोन को मिली सफलता के बाद कंपनी अब स्मार्टवॉच लेकर आयी है. गौरतलब है कि इससे पहले सैमसंग भी इस तरह का स्मार्ट वाच लॉन्च कर चुकी है.

कंपनी ने जेनवॉच-2 के 2 वेरिएंट्स लॉन्च किए हैं. 1.45 इंच साइज वाली वॉच की कीमत 11,999 रुपए और 1.63 इंच वाली वॉच की कीमत 14,999 रुपए है.

यूजर्स इन दोनों वॉच को एक्सक्लूसिव तौर से ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं.

लॉन्चिंग के मौके पर आसुस इंडिया के मैनेजर पीटर चैंग ने कहा कि आजकल यूजर्स ऐसे गैजेट्स यूज करना चाहते हैं जो उनकी हेक्टिक लाइफ को आसान बनाए. आसुस जेनवॉच 2 ठीक यही काम करती है. इसके फीचर्स की मदद से यूजर्स अपनी लाइफ को कहीं हद तक आसान बना सकते हैं.

इस डिवाइस में व्यू फाइंडर प्रिव्यू, जेश्चर शटर और टाइम शटर जैसे फीचर्स हैं जिनकी मदद से यूजर स्मार्टफोन कैमरा कंट्रोल कर सकता है. इसके अलावा जेनवॉच 2 में ‘फाइंड माय फोन’ फीचर भी है जो आपके फोन की लोकेशन पता करता है. इस फीचर की मदद से कहीं रख कर भूल जाने या फोन खो जाने पर यूजर उसका लोकेशन पता कर सकता है.

watch asus

बिजनेसमैन या वर्किंग यूजर्स के लिए भी ये डिवाइस काफी हेल्पफुल है. इसमें ‘बिजनेस हेल्पर’ नाम का फीचर है जिसकी मदद से इस्तेमाल करने वाला व्यक्ति अपनी कलाई पर ही मेल, कॉल लॉग और मीटिंग का अजेंडा जैसे महत्वपूर्ण चीजें चेक कर सकता है.

क्या हैं फीचर्स


हार्डवेयर फीचर्स की बात की जाए तो 1.45 इंच वाली वॉच सिल्वर कलर में उपलब्ध होगी. इसमें एमोलेड डिस्प्ले है जो 280x280 पिक्सल्स की रेजोल्यूशन क्वालिटी देता है. दूसरी तरफ 1.63 इंच वाली जेनवॉच 2 दो कलर वेरिएंट्स (सिल्वर और गनमेटल) में उपलब्ध होगी. ये 320x320 पिक्सल्स की स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ आती है. दोनों ही वेरिएंट्स में फिंगर टच सपोर्ट मौजूद है.

प्रोसेसर की बात करें तो इन दोनों वॉच में क्वॉलकॉम कंपनी का क्वाड-कोर प्रोसेसर है. साथ ही इनमें 512 एमबी रैम है. दोनों वॉच 4 जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ आते हैं. कनेक्टिविटी के लिए इनमें ब्लूटूथ 4.1 और वाईफाई जैसे फीचर्स मौजूद हैं. छोटी साइज वाली वॉच में 300एमएएच  पावर वहीं बड़ी साइज वाली वॉच में 400 एमएएच  पावर की बैटरी है.

कंपनी का दावा है कि जेनवॉच 2 की बैटरी एक बार चार्ज करने पर 2-3 दिन तक चलती है. इस वॉच से आप अपने स्मार्टफोन को कनेक्ट कर कॉल को म्यूट करने के साथ ही फोन की वाईफाई  सेटिंग भी मैनेज कर सकते हैं.

First published: 7 January 2016, 18:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी