Home » साइंस-टेक » Auto Expo 2018: Renault showcase Electric Supercar Concept Trezor, like Hollywood Sci-Fi movie
 

Auto Expo 2018: हॉलीवुड फिल्म जैसी Renault Trezor कॉन्सेप्ट कार आई सामने

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2018, 12:50 IST

ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में बुधवार से ऑटो एक्सपो 2018 की मीडिया के लिए शुरुआत हो गई. पहले दिन Renault India ने इलेक्ट्रिक व्हीकल पेश करने की दिशा में हॉलीवुड की साइंस-फिक्शन फिल्मों सी दिखने वाली कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक सुपरकार Trezor की झलक दिखाई. ग्रैंड टूरिंग कारों पर आधारित Trezor इलेक्ट्रिक कार, Renault के डिजाइन चीफ वैन डेन एकर के दिमाग की उपज है.

हालांकि इस कार को पसंद करने वालों को यह जानकर थोड़ा दुख जरूर होगा कि Trezor कभी प्रोडक्शन व्हीकल नहीं बनेगी. यानी यह कॉन्सेप्ट कार केवल दिखावे भर की है. लेकिन इससे यह जरूर पता चल जाता है कि Renault भविष्य में किस तरह की कारें पेश कर सकती है.

स्पेशिफिकेशंस में Trezor कॉन्सेप्ट 4700 mm लंबी, 1080 mm ऊंची और 2180 mm चौड़ी है, जो इसे देखने में हर दिल अजीज तो बना ही देती है. यह ग्रैंड टूरर थीम पर आधारित कूपे स्टाइल कार टू सीटर है. इस कार की अनोखी खासियत इसकी सिंगल-पीस क्लैमशेल छत और कार्बन फाइबर स्पाइन है, जो फ्रंट और रीयर ट्यूबलर स्टील फ्रेम को जोड़ती है.

कार के अंदर केबिन में सिल्वर और चटकीले लाल रंग की थीम है. लाल लेदर इंटीरियर्स और के साथ डैशबोर्ड की ट्रिम्स भी ऐसी ही हैं. इसके डैशबोर्ड में लंबा एल-आकार का डिस्प्ले लगा हुआ है जबकि स्टीयरिंग व्हील में तीन डिस्प्ले हैं, जो सभी कंट्रोलिंग हाथ में देने के लिए हैं.

इसकी पॉवर के लिए कार में Renault Formula R कार की इलेक्ट्रिक मोटर लगी हुई है, जो 350 HP पॉवर और 380 Nm का जबर्दस्त टॉर्क देती है. 

First published: 7 February 2018, 12:50 IST
 
अगली कहानी