Home » साइंस-टेक » Auto Expo 2020: Mahindra launches electric KUV
 

Auto Expo 2020: महिंद्रा ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक KUV, कीमत है दिल खुश करने वाली

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 February 2020, 14:34 IST

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड (एमएंडएम) ने ऑटो एक्सपो में भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार ईकेयूवी को लॉन्च किया है. इस कार की शुरुआती कीमत 8.25 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है.  Mahindra eKUV 40kw पीक आउटपुट और 120Nm का टॉर्क देती है.

यह इलेक्ट्रिक कार एक बार चार्ज करने पर 150 किमी की रनिंग रेंज पेश करेगी. कंपनी ने कहा यह कार इलेक्ट्रिक वाहन 60 मिनट में कम 80% तक चार्ज हो जाएगी यानी इसमें फास्ट चार्जर फीचर है.

 

कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि eKUV एक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और कई कनेक्टेड व्हीकल फीचर्स के साथ पेश की गई है. कंपनी ने यह भी कहा कि वह अगले वित्त वर्ष की दूसरी छमाही तक अपने लोकप्रिय कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन XUV300 के इलेक्ट्रिक संस्करण को लॉन्च करेगी. ऑटो एक्सपो में महिंद्रा एंड महिंद्रा ने एटम को भी पेश किया है.

एम एंड एम वर्तमान में इलेक्ट्रिक और कनेक्टेड वाहन प्रौद्योगिकियों को प्राथमिकता दे रहा है, वह यात्री और वाणिज्यिक वाहनों और ट्रैक्टरों पर अगले तीन वर्षों में 15,000 करोड़ का निवेश करेगा. कंपनी का कहना है कि उसने अपने इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर ट्रेओ को पूरी तरह से स्थानीय कर दिया है, जहां केवल लिथियम आयन सेल आयात किए जाते हैं.

Coronavirus: हुआवेई ने अपने चीनी कर्मचारियों को दी अभी भारत न लौटने की सलाह 

First published: 5 February 2020, 14:12 IST
 
अगली कहानी