Home » साइंस-टेक » #AutoExpo2016: Ranbir, Katrina, Alia, Sachin & Virat grab attention
 

रणबीर, कैटरीना, आलिया, सचिन और विराट से चकाचौंध हुआ ऑटो एक्सपो

अमित कुमार बाजपेयी | Updated on: 4 February 2016, 13:53 IST

ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में ऑटो एक्सपो 2016 का पहला दिन लॉन्चिंग के साथ ही सैलिब्रिटीज के नाम भी रहा. पहले दिन अलग-अलग गाड़ियों की लॉन्चिंग करने के लिए रणबीर कपूर, कैटरीना कैफ, आलिया भट्ट, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली भी पहुंचे. 

कैटरीना ने लॉन्च की जगुआर लैंड रोवर की सबसे सस्ती कार

katrina kaif

ऑटो एक्सपो 2016 में पहुंची कैटरीना कैफ ने जगुआर लैंड रोवर की भारत में सबसे सस्ती कीमत वाली कार लॉन्च की. जगुआर एक्सई मॉडल की एक्स शोरूम दिल्ली कीमत 39.90 लाख रुपये रखी गई है. गौरतलब है कि इससे पहले जगुआर की भारत में सबसे सस्ती कीमत वाली कार 47.60 लाख रुपये की एक्सएफ थी.

यह कार पूरी तरह से भारत में महाराष्ट्र के पुणे प्लांट में निर्मित की जाएगी. इस माह के अंत तक यह शोरूम में ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी. 

रणबीर ने हीरो मोटोकॉर्प की बाइकें लॉन्च कीं

Ranbir kapur honda motocorp auto expo 4.jpg

बॉलीवुड स्टार रणबीर कपूर बुधवार को ऑटो एक्सपो में पहुंचने वाले पहले सितारे बने. रणबीर ने हीरो मोटोकॉर्प की पहली इन हाउस डेवलप बाइक स्प्लेंडर आई स्मार्ट को लॉन्च किया. इस दौरान कंपनी ने तीन अन्य बाइकों की भी शोकेसिंग की.

हीरो स्प्लेंडर आई स्मार्ट 110 सीसी, एयरकूल्ड, सिंगल सिलिंडर, 4 स्ट्रोक इंजन लगाया गया है. इस इंजन में 4 स्पीड गियरबॉक्स फिट किए गए हैं. 

इसके अलावा कंपनी द्वारा शोकेस हीरो एक्सट्रीम 200 एस में 200 सीसी, 4 स्ट्रोक एयरकूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया गया है. इसमें मोनो सस्पेंशन, एबीएस के अलावा 5 स्पीड गियरबॉक्स दिए गए हैं.

बीएमडब्लू सिरीज 7 लॉन्च करने पहुंचे सचिन

sachin tendulkar bmd auto expo .jpg

ऑटो एक्सपो में बीएमडब्लू इंडिया द्वारा फ्यूचर ऑफ लग्जरी स्टाइलिंग फीचर्स का प्रदर्शन किया गया. अत्याधुनिक और भविष्य की तकनीक सरीखे इन फीचर्स के साथ ऑन न्यू बीएमडब्लू 7 सिरीज (1.1 से 1.5 करोड़ रुपये एक्स शोरूम दिल्ली) को लॉन्च करने के लिए क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर पहुंचे. 

एक्सपो मार्ट के हॉल नंबर 10 में बने बीएमडब्लू के पवैलियन में सचिन ने जेम्स बॉन्ड की फिल्म टुमॉरो नेवर डाइज में पीयर्स ब्रॉसनन की कार सरीखे फीचर्स देखे और कार से जुड़े अपने अनुभव बताए. 

विराट और आलिया ने लॉन्च की ऑडी आर8

Virat Kohli alia bhat audi auto expo 3.jpg

ऑटो एक्सपो में बुधवार को टीम इंडिया के मशहूर खिलाड़ी विराट कोहली और बॉलीवुड एक्सट्रेस आलिया भट्ट ने सबसे महंगी ऑडी आर8 वी10 प्लस की लॉन्चिंग की.

2.47 करोड़ रुपये एक्स शोरूम दिल्ली की कीमत वाली यह कार इससे पहले 2015 में जेनेवा मोटर शो में दिखाई गई थी. 5.2 लीटर इंजन क्षमता वाली यह कार केवल 3.2 सेकेंड में ही 0-100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ लेती है. 

First published: 4 February 2016, 13:53 IST
 
अमित कुमार बाजपेयी @amit_bajpai2000

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

पिछली कहानी
अगली कहानी