Home » साइंस-टेक » Baba Ramdev launches Swadeshi Samriddhi Sim card with bsnl
 

रामदेव की पतंजलि ने लॉन्च की नई सिम, डेटा के साथ मिल रहा है इतने रुपये का इंश्योरेंस

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2018, 17:52 IST

योगगुरु बाबा रामदेव अब टेलीकॉम सेक्टर में भी कदम रखने जा रहे हैं. इसी कड़ी में पतंजलि ने देश की सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल के साथ मिलकर नई सिम लांच कर दी है. लॉन्च किए गए इस सिम को 'स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड' नाम दिया है. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार यह सिम अभी पतंजलि कर्मचारियों के लिए उपलब्ध है हालांकि बाद में इसका विस्तार किया जा सकता है. 

इस सिम को लेने के कई लाभ बताये गए हैं, जैसे कि सिम में 144 रुपए का रिचार्ज कराने पर यूजर को प्रतिदिन 2GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी और सिम इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ताओं को 2.5 लाख रुपये का मेडिकल इंश्योरेंस और 5 लाख रुपये का लाइफ इंश्योरेंस मिलेगा.

इसके साथ ही साथ ही यूजर्स को पतंजलि प्रोडक्ट्स पर 10% का डिस्काउंट भी मिलेगा. जानकारी के लिए बता दें कंपनी की बीमा राशि सिर्फ सड़क दुर्घटना में ही मिल सकेगी. इस मौके पर बाबा रामदेव ने बताया , " बीएसएनएल एक स्वदेशी नेटवर्क है और पतंजलि और बीएसएनएल का लक्ष्य देश की सेवा करना है. कंपनी का लक्ष्य चैरिटी करना है हमारा नेटवर्क न सिर्फ सस्ता डाटा और कॉल पैकेज देगा, बल्कि लोगों को हेल्थ और लाइफ इंश्योरेंस की सुविधा भी देगा."

इसके बाद इस संबंध में बीएसएनएल के चीफ जनरल मैनेजर सुनील गर्ग ने बताया, "पतंजलि का प्लान बीएसएनएल का बेस्ट प्लान है. उन्होंने बताया कि सिर्फ 144 रुपए के प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, 2GB डाटा और 100 एसएमएस की सुविधा है. अभी ये सिम कार्ड सिर्फ पतंजलि के कर्मचारियों के लिए ही उपलब्ध है पतंजलि के कर्मचारी सिर्फ अपना आईडी कार्ड दिखाकर इस सिम को ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें: WhatsApp पर ब्लॉक करने के बाद भी आ रहे हैं मैसेज, तो करें ये काम

First published: 28 May 2018, 17:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी