Home » साइंस-टेक » baba ramdev messaging app kimbho missing from google play store in an hour
 

बाबा रामदेव का 'Kimbho' एक घंटे में हुआ फुस्स, गूगल प्ले स्टोर से हुआ गायब

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 May 2018, 15:03 IST

योग गुरु बाबा रामदेव की पतंजलि ने बुधवार को स्वदेशी मैसेजिंग ऐप किम्भो लॉन्च किया . इसके बाद स्वदेशी मैसेजिंग एप “Kimbho” कुछ ही घंटों में यह गूगल प्ले स्टोर से गायब हो गया है. बता दें कि बुधवार को इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर और iOS ऐप स्टोर पर पेश किया गया था. खबरों के अनुसार इस ऐप से यूजर्स के पास ओटीपी नहीं जाता था और कई यूजर्स के फोन हैंग होते थे. पतंजलि ने इस संबंध में अभी कोई जानकारी नहीं दी है.

गौरतलब है कि योग गुरु बाबा रामदेव का ये मैसेजिंग एप व्हाट्सअप्प को सीधी टक्कर दे रहा था. इस ऐप को लेकर बाबा रामदेव ने कहा, किम्भो मैसेजिंग ऐप बिल्कुल व्हाटसअप की तरह काम करेगा. बाबा ने स्वदेशी मैसेजिंग ऐप किम्बो को टैग लाइन दी है, 'अब भारत बोलेगा'. बता दें कि पतंजलि ने ऐप को ये टैग लाइन इसलिए दी है कि देश के लोग ज्यादा से ज्यादा स्वदेशी एप किम्भो को इस्तेमाल करें.

बाबा रामदेव ने इसके लिए एक नई कंपनी पतंजलि कम्युनिकेशन के नाम से बनाई है जिसने इस ऐप को लांच किया है. इस ऐप को सीधे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. पतंजलि के पवक्ता एस के तिजारावाला ने इस संबंध में एक ट्वीट कर जानकारी दी. बता दें कि हाल ही में पतंजलि ने बीएसएनएल के साथ एक करार के तहत स्वदेशी सिम की लॉन्चिंग की थी. अब बाबा रामदेव ने मैसेजिंग एप लॉन्च कर दिया है.

ये भी पढ़ें: पतंजलि की स्वदेशी सिम का सच आया सामने, सिर्फ ये लोग खरीद पाएंगे सिम और मिलेगा लाइफ इंश्योरेंस

First published: 31 May 2018, 14:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी