Home » साइंस-टेक » Bajaj Chetak came in new form, these are great features including disc brakes, know the price
 

नए रूप में आया Bajaj Chetak, डिस्क ब्रेक सहित ये हैं शानदार फीचर, कीमत जानिए

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 October 2019, 15:06 IST

बजाज का मशहूर स्कूटर बजाज चेतक फिर वापस आया है. इस बार बजाज चेतक ने इसका इलेक्ट्रिक रूप पेश किया है. EV स्पेस में बजाज की एंट्री इस सेगमेंट में बड़ा कदम है. बजाज इलेक्ट्रिक चेतक जनवरी से पुणे में बेचेगा और फिर बेंगलुरू में स्थानांतरित होगा और प्रतिक्रिया प्राप्त करने के बाद अन्य स्थानों पर परिचालन का विस्तार किया जायेगा.

चेतक ई-स्कूटर का अनावरण करते समय कंपनी ने कीमत का खुलासा नहीं किया लेकिन कहा कि इसकी कीमत 1.5 लाख रुपये से अधिक नहीं होगी. इसका इको मोड पर यह 95 किमी और स्पोर्ट्स मोड पर 85 किमी की ड्राइविंग रेंज देगा. एक बार चार्ज करने पर यह 5 घंटे चलेगा.

 

ई-स्कूटर का फ्रेम प्रतिष्ठित चेतक पर आधारित है, जो 1972-2006 के बीच तीन दशकों से बाजार में था. डिजाइन की भाषा साफ और सुव्यवस्थित है. फीचर्स के मोर्चे पर, हेडलैंप के चारों ओर अंडाकार एलईडी स्ट्रिप, एलईडी साइड ब्लिंकर और ब्लैक फ्रंट ग्रिल मिलता है. ई-स्कूटर एक के-लेस इग्निशन है और एक ऐप के माध्यम से पूरी तरह से जुड़ा हुआ है. सिंगल-यूनिट सीट डुअल-टोन ग्रैब्रिल के साथ आलीशान है.

इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो ड्राइविंग मोड्स हैं इकोनॉमी और स्पोर्ट के साथ IP67 रेटेड ली-आयन बैटरी मिलती है. चेतक इलेक्ट्रिक क्रमशः इको और स्पोर्ट में 95 किमी और 85 किमी की दूरी तय करती है. विनिर्देशों के बारे में ज्यादा खुलासा किए बिना, अधिकारियों ने कहा कि बैटरी को स्वैप नहीं किया जा सकता है. इसमें डिस्क ब्रेक भी होगा. चेतक इलेक्ट्रिक ओकिनावा, हीरो इलेक्ट्रिक, एथर और एवन मोटर्स के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार है.

इस राज्य सरकार का दिवाली धमाका, कर्मचारियों की सैलरी की डबल

First published: 17 October 2019, 15:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी