Home » साइंस-टेक » Before Apple iPhone X reach to your hand, chinese company launched duplicate copy of the same at Rs 6500 named GooPhone
 

iPhone X के बाजार में आने से पहले ही 6,500 रुपये में आ गई इसकी चाइनीज कॉपी

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 September 2017, 16:29 IST
(youtube)

Apple के लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन iPhone X के बाजार में आने से पहले ही चीन की एक कंपनी ने इसका डुप्लीकेट यानी ट्रू कॉपी फोन लॉन्च कर दिया है. केवल 6,500 रुपये कीमत वाला यह फोन (GooPhone) iPhone X की हूबहू कॉपी है, जो बिना जेब को झटका दिए हाथ में इस महंगे फोन को लेकर चलने का टशन दे सकता है.

चीन की कंपनी DHgate ने Apple के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन की कॉपी के लिए ऑर्डर लेने भी शुरू कर दिए हैं. हालांकि यह GooPhone केवल देखने में iPhone X की कॉपी है, लेकिन फीचर्स में यह असल फोन से कोसों दूर है.

 

स्पेशिफिकेशंस के मामले में GooPhone में 5.5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. यह फोन 8 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा जबकि सेल्फी के दीवानों के लिए 2 मेगापिक्सल वाले फ्रंट कैमरा से लैस आता है. एंड्रॉयड 5.0 ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस इस फोन में iPhone X के फेसियल रिकगनिशन, मूविंग इमोजी जैसे फीचर्स के बारे में सोचना बेमानी साबित होता है.

क्वॉडकोर मीडियाटेक प्रोसेसर से लैस इस फोन में 2,100mAh की बैटरी लगी हुई है, जो पॉवर बैकअप के लिहाज से अच्छी नहीं कही जा सकती. फीचर्स के मामले में iPhone X और GooPhone में कोई भी समानता नहीं दिखाई देती है. भले ही फोन का डिस्प्ले iPhone X की ही तरह फुल स्क्रीन नजर आता हो, लेकिन हकीकत में ऐसा बिल्कुल नहीं है.

First published: 15 September 2017, 16:27 IST
 
अगली कहानी