Home » साइंस-टेक » Billion Capture+: Flipkart to launch it own branded smartphone with dual camera on November 15, check specifications & features
 

फ्लिपकार्ट 15 नवंबर को लॉन्च करेगी अपना Billion Capture+ स्मार्टफोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 November 2017, 19:59 IST

इस वर्ष जुलाई में फ्लिपकार्ट द्वारा अपने इनहाउस Billion ब्रांड की घोषणा की गई थी और अब कंपनी अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में जुटी है. देश के प्रमुख ई-कॉमर्स रिटेलर ने अब सुनिश्चित कर दिया है कि वो Billion Capture+ नाम से अपना पहला स्मार्टफोन आगामी 15 नवंबर को लॉन्च करेगी.

फ्लिपकार्ट ने Billion Capture+ के लिए ही बनाए गए एक बिल्कुल नए पेज को भी पेश कर दिया है. इस पेज में Billion Capture+ के कई फीचर्स का खुलासा किया गया है. इसमें सबसे बड़ा फीचर इसका ड्युअल रीयर कैमरा है जो ड्युअल टोन एलईडी फ्लैश के साथ आता है. फ्लिपकार्ट का विशेष पेज यह भी सुनिश्चित करता है कंपनी इसकी बिक्री आगामी 15 नवंबर से शुरू करेगी.

इस पेज के मुताबिक Billion Capture+ का कैमरा बोके, सुपर नाइट जैसे इफेक्ट्स से लैस होगा, जिससे फोटोग्राफी के शौकीनों को संतुष्टि मिले. फोन की खूबियां यहीं खत्म नहीं होती और Billion Capture+ में स्टोरेज की कोई समस्या नहीं रहेगी क्योंकि बताया जा रहा है कि इसके साथ अनलिमिटेड क्लाउड स्टोरेज भी मिलेगा.

इस फोन के प्रमुख स्पेशिफिकेशंस में फुलएचडी डिस्प्ले, घुमावदार किनारे, एंड्रॉयड 7.0 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम, फिंगरप्रिंट सेंसर, 3.5mm हेडफोन जैक शामिल हैं. फोन की लॉन्चिंग के साथ ही कंपनी तमाम लॉन्च ऑफर्स भी देगी. फ्लिपकार्ट का कहना है कि कंपनी के Billion ब्रांड की ऑफ्टर सेल सर्विस भी अच्छी है और देश के 125 शहरों में 130 से ज्यादा सर्विस सेंटर्स हैं.

गौरतलब है कि Billion फ्लिपकार्ट का खुद का ब्रांड है जिसके अंतर्गत कंपनी भारतीय बाजार में कई तरह के उत्पादों की बिक्री कर रही है. बीते जुलाई में इस ब्रांड की लॉन्चिंग के साथ Billion के बैकपैक्स, मिक्सर ग्राइंडर्स, आयरंस और कुकवेयर एप्लाएंसेज को उपलब्ध कराए जाने का वादा किया गया था.

फ्लिपकार्ट का दावा है कि इस ब्रांड के उत्पाद भारत में ही निर्मित होते हैं और Billion को फ्लिपकार्ट का भरोसा मिला हुआ है.

First published: 9 November 2017, 19:59 IST
 
अगली कहानी