Home » साइंस-टेक » Boomerang feature will come in whatsapp soon video will be made in seven second loop
 

WhatsApp में जल्द आएगा ये नया फीचर, बदल जाएगा चैटिंग का तरीका

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2019, 16:52 IST

WhatsApp अपने फीचर आए दिन कोई ना कोई बदलाव करता रहता है. व्हाट्सएप ने एक बार फिर से एक नए फीचर को जोड़ने का फैसला लिया है. इस फीचर का नाम Boomerang है. लेकिन कंपनी फिलहाल इस नए फीचर पर काम कर रही है और यह डेवलेपमेंट स्टेज में है. जैसे ही इस फीचर का काम पूरा होगा कंपनी सबसे पहले इस फीचर को आईफोन के लिए उपलब्ध कराएगी. उसके बाद कंपनी अपने इस फीचर को एंड्रॉयड ओपरेटिंग सिस्टम के लिए भी उपलब्ध करा देगी.

बता दें कि Boomerang नाम के इस फीचर को सबसे पहले इंस्टाग्राम में शामिल किया गया था. इस फीचर की मदद से यूजर्स 6 सेकेंड के लूप में वीडियो बनाकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट या वीडियो स्टोरी डाल सकते हैं. ये फीचर अब जल्द ही व्हाट्सऐप में आ जाएगा. इसके बाद आप भी छह सेकेंड के लूप में एक वीडियो पोस्ट कर पाएंगे.

बता दें कि इस फीचर के शामिल होने के बाद व्हाट्सऐप यूज़र्स भी इंस्टग्राम की ही तरह लूप में वीडियो बनाकर अपने स्टोरी या स्टेट्स में लगा सकेंगे. यही नहीं इसके अलावा इस वीडियो को अपने कॉन्टेक्ट लिस्ट शामिल लोगों को भी भेज सकेंगे.

वाबेटाइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, फिलहाल व्हाट्सऐप का यह नया फीचर वीडियो पैनल पर मिलेगा. रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर के आने के बाद लोग व्हाट्सऐप यूजर्स सात-सात सेकेंड के लूप में वीडियो बना सकेंगे. फिलहाल ये फीचर वीडियो को GIF में बदलने का काम करता है. ये फीचर इंस्टाग्राम में पहले से मौजूद था जिसे फेसबुक ने साल 2015 में इंस्टाग्राम के लिए लॉन्च किया था.

Chandrayaan 2 ने भेजी पहली तस्वीर, देखें अंतरिक्ष से कैसी दिखती है पृथ्वी

First published: 10 August 2019, 16:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी