Home » साइंस-टेक » Bsnl and datawinds provide unlimited internate data in just one rupee on next month to compete with jio
 

जियो को फेल करने के लिए ये कंपनी देगी 1 रुपये में अनलिमिटेड डॉटा

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 February 2018, 16:28 IST

स्मार्टफोन यूजर्स को आने वाले समय में और भी कम दामों में अनलिमिटेड इंटरनेट मिलने जा रहा है. रिलायंस जियो के बाजार में उतरने के बाद से लोगों को सस्ते इंटरनेट का खूब फायदा मिल रहा है. जियो के बाद देश की प्रमुख कंपनियां एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया समेत सरकारी कंपनी बीएसएनएल ने अपने इंटरनेट प्लान में बड़े परिवर्तन किए है.

इन सब कंपनियों के बाद सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल लोगों को धमाकेदार ऑफर देने जा रही है. बीएसएनएल अब लोगों को एक रुपये में अनलिमिटेड डेटा देने जा रही है. इसके लिए उसने डाटाविंड से समझौता किया है. बीएसएनएल अब किफायती स्मार्टफोन और टैबलेट बनाने वाली कंपनी डाटाविंड के साथ मिलकर लोगों को ये शानदार ऑफर देने जा रहा है.

डाटाविंड के सीईओ सुनीत सिंह के बताया कि इसके लिए उनका बीएसएनएल से करार हो चुका है. इस महीने के मध्य तक ये सेवा लोगों को मिलने लगेगी. लोगों को ये सुविधा देने के लिए कंपनी के पेंटेंट ऐप 'मेरानेट' का उपयोग किया जायेगा.ये मोबाइल ऐप एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन और जावा फीचर फोन पर काम करेगा. 

सुनीत सिंह ने आगे बताया कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडेओ 17 से 23 फरवरी तक भारत दौर पर रहेंगे. उनकी इसी यात्रा के दौरान इस आकर्षक सेवा की शुरुआत की जाएगी. 

एसे मिलेगा फायदा

लोगों को इस सुविधा का फायदा उठाना के लिए बीएसएनएल की सिम खरीदनी होगी. इसके बाद उन्हें अपने मोबाइल फोन पर 'मेरानेट' ऐप इन्सटॉल करना होगा. इसके बाद उसे इसका सालाना सब्सक्रिप्शन लेना होगा. कंपनी ने यूजर्स के लिए डाटा इस्तेमाल करने की कोई लिमिट तय नहीं की है. यूजर्स अपनी जरूरत के मुताबिक डाटा का उपयोग कर सकते हैं.

हालांकि कंपनी के सीईओ सुनीत सिंह ने बताया कि फिलहाल इसके लिए बीएसएनएल के साथ करार जरूर हुआ है पर आगे चलकर उनकी कंपनी भारत में इंटरनेट सेवा देने वाली अन्य कंपनियों से भी हाथ मिला सकती है. कई कंपनियों के साथ इसके लिए बातचीत भी चल रही है.

ये भी पढ़ें- जियो यूजर्स के लिये आया ये धमाकेदार प्लान, 50% तक मिल रहा कैशबैक

First published: 5 February 2018, 16:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी