Home » साइंस-टेक » Budget smartphone CoolPad Note 5 Lite C with Android Nougat launched in India
 

एंड्रॉयड नूगा के साथ लॉन्च हुआ सस्ता स्मार्टफोन CoolPad Note 5 Lite C

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2017, 19:04 IST

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी CoolPad ने भारत में अपना सस्ता स्मार्टफोन Note 5 Lite C लॉन्च कर दिया है. कंपनी का यह पहला फोन है जिसे ऑफलाइन यानी रिटेल बिक्री के लिए भी उपलब्ध कराया गया है.

ग्रे और गोल्ड कलर में पेश किए गए CoolPad Note 5 Lite C को देश भर के आठ राज्यों के 3,000 मल्टी ब्रांड स्टोर्स से खरीदा जा सकता है. इनमें दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र शामिल हैं.

स्पेशिफिकेशंस के मामले में CoolPad Note 5 Lite C में 5 इंच का एचडी (1280X720 पिक्सल) रिजोल्यूशन डिस्प्ले दिया गया है. पर्फामेंस के मामले में इसमें 1.1 गीगाहर्ट्ज का क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 210 प्रोसेसर लगा हुआ है.

 

इस फैबलेट में 2GB रैम और 16GB का इंटर्नल स्टोरेज दिया गया है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 64GB तक बढ़ा सकते हैं. वहीं, फोटोग्राफी के लिहाज से CoolPad Note 5 Lite C में 8 मेेगापिक्सल का प्राइमरी और सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

इस फोन में 2,500mAh की बैटरी लगी हुई है और यह एंड्रॉयज 7.1 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस है. कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G VoLTE, ड्युअल सिम, ब्लूटूथ 4.0, वाईफाई, जीपीएस जैसे विकल्प दिए गए हैं. फोन में सुरक्षा के लिए फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है.

कंपनी का कहना है कि अगले साल के अंत तक वो कई ऑफलाइन एक्सक्लूसिव स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना बनाए हुए हैं. इसके अलावा आने वाली 20 तारीख को कंपनी अपने नए फ्लैगशिप फोन को भी लॉन्च करेगी और उम्मीद जताई जा रही है कि यह संभवता एक्सक्लूसिव रूप से अमेजॉन इंडिया पर ही उपलब्ध रहेगा. देश में CoolPad कंपनी के 29 राज्यों में 380 सर्विस सेंटर्स हैं.

First published: 5 August 2017, 19:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी