Home » साइंस-टेक » Buy patanjali Swadeshi sim card with this trick, Who can buy patanjali sim card Baba Ramdev’s Patanjali Swadeshi SIM with BSNL
 

इस जुगाड़ के जरिए हर किसी को मिल सकती है पतंजलि की स्वदेशी सिम

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 May 2018, 10:37 IST

ब्यूटी प्रोडक्ट्स से लेकर खाने पीने का हर सामान बनाने वाली बाबा रामदेव की स्वदेशी कंपनी पतंजलि इस क्षेत्र में हर एक को मात देकर आगे बढ़ रही है. इसी कड़ी में पतंजलि ने एक और सेक्टर की ओर कदम बढ़ा दिए हैं. हालांकि पतंजलि ने ये कदम एक कंपनी के साथ मिलकर बढ़ाए हैं और एक स्वदेशी सिम बाजार में उतारी है.

जानकारी अनुसार, पतंजलि ने स्वदेशी सिम भारत की अपनी टेलिकॉम कंपनी BSNL के साथ तैयार की है. पतंजलि कंपनी के बयान के अनुसार ये स्वदेशी सिम केवल कंपनी के कर्मचारियों को ही मिलेगी जो किसी न किसी रूप से पतंजलि के साथ जुड़े हुए हैं, जिनमें पतंजलि की कई और शाखाएं शामिल हैं.

सोमवार 28 मई को जैसे ही बाबा रामदेव ने पतंजलि की स्वदेशी सिम लॉन्च की वैसे ही टेलिकॉम सेक्टर की हवा निकल गई कि अब वह पतंजलि से कैसे टक्कर लेंगे. बता दें कि पहले से ही JIO ने तमाम टेलिकॉम कंपनियों की नाक में दम किया है और आए दिन कंपनी नए नए प्लान लॉन्च कर रही है. ऐसे में स्वदेशी सिम से भी लोग सकते में आ गए.

हालांकि, पतंजलि और BNSN द्वारा सांझा बयान में कहा गया है कि पतंजलि की ये स्वदेशी सिम सिर्फ पतंजलि के कर्मचारियों के लिए है. इसके बाद टेलिकॉम कंपनियों की जान में जान आई. इस बीच लोग परेशान हुए कि क्या वो इस स्वदेशी सिम को खरीद पाएंगे? हम आपको बता देते हैं कि ये संभव है.

ये भी पढ़ेंः रामदेव की पतंजलि ने लॉन्च की नई सिम, डेटा के साथ मिल रहा है इतने रुपये का इंश्योरेंस

BSNL और पतंजलि ने इस बात का खुलासा करते हुए कहा है कि BSNL और पतंजलि के टाइअप वाला ये प्लान पतंजलि से जुड़े भारत स्वाभिमान न्यास, पतंजलि योग समिति, महिला प्रकोष्ठ, पतंजलि किसान सेवा और पतंजलि स्वदेशी समृद्धि कार्ड होल्डर्स को ही मिलेगा. अगर आप भी इनमें से किसी भी समूह से जुड़े हैं तो आप ये सिम खरीद पाएंगे.

 

ऐसा भी नहीं है कि अगर आप इन समूहों में से किसी के साथ नहीं जुड़ हैं तो आप अपना पतंजलि स्वदेशी समृद्धि कार्ड बनवा सकते हैं, जिसके बाद आप इस सिम को पाने के हकदार होंगे. इतना ही नहीं इस कार्ड के साथ आप को 5 लाख तक का लाइफ इंश्योरेंस और 2.5 लाख तक का एक्सीडेंटल इश्योरेंस भी मिलेगा.

ये भी पढ़ेंः पतंजलि की स्वदेशी सिम का सच आया सामने, सिर्फ ये लोग खरीद पाएंगे सिम और मिलेगा लाइफ इंश्योरेंस

बता दें कि पतंजलि स्वदेशी समृद्धि कार्ड से आपको पतंजलि स्टोर से 5 से 10 फीसदी की विशेष छूट मिलेगी. इस कार्ड को बनवाने के लिए आपको 150 रुपए देने होंगे, जो कि एक डेबिट कार्ड के रूप में होगा. इसके अलावा इसके वार्षिक रख-रखाव और नवीनीकरण के लिए आपको 20 रुपये का सालाना शुल्क देना होगा.

 

 पतंजलि और BSNL के अनुसार प्रैस रिलीज में बताया गया है कि BSNL और पतंजलि ने सिर्फ 144 रुपये वाला प्लान ही कंपनी के कर्मचारियों के लिए लॉन्च नहीं किया है बल्कि दो और प्लान एक साथ लॉन्च किए गए हैं. कंपनी ने 144 रुपये के प्लान के अलावा 792 और 1584 रुपये वाला प्लान भी लॉन्च किया है.

पतंजलि के स्वदेशी सिम में 144 रुपये वाले प्लान के तहत आपको अनलिमिटेड कॉलिंग और नो रोमिंग चार्जेस के साथ-साथ हरदिन 2 GB इंटरनेट और 100 एसएमएस मिलेंगे. ये प्लान 30 दिन के लिए वेलिड रहेगा. जबकि 792 वाला प्लान 180 दिनों के लिए हैं. वहीं, 1584 रुपये वाले प्लान 365 दिन यानी एक साल के लिए है.

First published: 30 May 2018, 10:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी