Home » साइंस-टेक » Call on this free number & get free Reliance Jio 4G sim
 

इस नंबर पर घंटी बजाओ-मुफ्त रिलायंस जियो 4जी सिम पाओ

अमित कुमार बाजपेयी | Updated on: 3 September 2016, 13:35 IST

रिलायंस जियो ने बृहस्पतिवार को सेवाएं शुरू करने की घोषणा कर दी है. दिल्ली एनसीआर और मुंबई में शुक्रवार से यह सेवाएं शुरू कर दी गई हैं जबकि बाकी देश में 5 सितंबर से इनकी शुरुआत कर दी जाएगी. अगर आपने अब तक मुफ्त रिलायंस जियो 4जी सिम नहीं लिया है तो यह खबर आपके लिए काफी काम की है.

दरअसल रिलायंस ने शुक्रवार से फ्री वेल्कम ऑफर की शुरुआत कर दी है. इस ऑफर के अंतर्गत अब यूजर्स को पूर्व के आधिकारिक 19 पार्टनर स्मार्टफोन का यूजर होना जरूरी नहीं है. 

जानिए 7 कारण क्यों नहीं लेना चाहिए रिलायंस जियो 4जी सिम

अब आधिकारिक रूप से रिलायंस ने जियो सिम को किसी भी 4जी स्मार्टफोन के लिए जारी कर दिया है. सीधे शब्दों में कहें तो अब जियो वेल्कम ऑफर ओपेन फॉर ऑल 4जी स्मार्टफोन यूजर है.

जाहिर है अगर आपने अब तक जियो सिम नहीं लिया है और इसेे लेना चाहते हैं तो आप इसे कैसे लिया जाए इसका आसान तरीका जानना चाहते हैं. इसलिए कैच ने आपकी इस मुश्किल को आसान बना दिया है.

कॉल करें और सिम पाएं

जियो सिम पाने के लिए सबसे पहले किसी भी 4जी स्मार्टफोन यूजर को 'माई जियो' ऐप की जरूरत होगी. आईओएस या एंड्रॉयड यूजर्स इसके लिए एप्पल स्टोर या गूगल प्ले स्टोर पर जाकर 'माई जियो' ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं.

वीडियोः एजी, ओजी, लोजी, सुनोजी, केवल 2 मिनट में 4जी

जबकि अगर आप ऐसा नहीं कर पा रहे हैं या फिर काफी आसान तरह से यह ऐप इंस्टॉल करना चाहते हैं तो आपको केवल 1800-200-200-2 नंबर पर एक कॉल करनी होगी. यह कॉल हर मोबाइल नेटवर्क द्वारा मुफ्त में की जा सकती है.

फ्री वेल्कम ऑफर का फायदा

रिलायंस जियो की आधिकारिक व्यावसायिक लॉन्चिंग आगामी 31 दिसंबर से की जानी है. तब तक के लिए रिलायंस जियो की सभी सेवाएं हर यूजर के लिए मुफ्त हैं.

मुफ्त प्रीव्यू ऑफर के साथ रिलायंस जियो वाईफाई डिवाइस 900 रुपये सस्ती हुई

यह वेल्कम ऑफर, प्रीव्यू ऑफर जैसा ही है. इसके अंतर्गत यूजर्स को मुफ्त अनलिमिटेड 4जी इंटरनेट डाटा, वॉयस कॉल, एसएमएस समेत जियो की अन्य सुविधाएं पूरी तरह मुफ्त में मिलेंगी.

First published: 3 September 2016, 13:35 IST
 
अमित कुमार बाजपेयी @amit_bajpai2000

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

पिछली कहानी
अगली कहानी