Home » साइंस-टेक » Camera focussed Kodak Ektra smartphone launched in India with 21mp DSLR like sensor, check price & features
 

DSLR जैसे 21 मेगापिक्सल कैमरे के साथ Kodak ने लॉन्च किया Ektra स्मार्टफोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2017, 13:17 IST

कैमरे बनाने वाली कंपनी Kodak ने सोमवार को फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए बनाए गए अपने स्मार्टफोन Ektra को पेश किया. मंगलवार शाम 4 बजे से ई-कॉमर्स पोर्टल Flipkart पर बिक्री के लिए उपलब्ध होने वाले इस फोन की कीमत 19,990 रुपये रखी गई है.

वैसे Kodak Ektra स्मार्टफोन अमेरिका और यूरोप के बाजार में पहले से ही उपलब्ध है. इस फोन की खूबी इसका फोटोग्राफी के लिए विशेषरूप से डिजाइन होना है. फोन में 21 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है जो फास्ट-फोकस कैमरा सेंसर, f/2.0 अपर्चर और ड्युअल एलईडी फ्लैश के साथ आता है. जबकि सेल्फी के लिए फोन का फ्रंट कैमरा PDAF और f/2.2 अपर्चर के साथ 13 मेगापिक्सल का है.

इस स्मार्टफोन का विशेषरूप से बनाया गया कैमरा DSLR जैसे सीन सेलेक्शन डायल के साथ आता है और इसमें कस्टमाइज्ड कैमरा ऐप बनाया गया है. फोटो खींचने के दौरान सीन सेलेक्शन डायल यूजर्स को तमाम तरह की रीयल टाइम सेटिंग्स का मौका देता है, जिनमें HDR, लैंडस्केप, पोट्रेट, मैक्रो, स्पोर्ट, नाइट टाइम और पैनोरामा आदि शामिल हैं.

 

फोन में लगी ARCSOFT Night Shot टेक्नोलॉजी के जरिये कम रोशनी में भी हाई-क्वॉलिटी की तस्वीर खींचने का मौका मिलता है और यह तकनीकी Kodak प्रमाणित लेंस कोटिंग के साथ जुड़ी है जिसका मकसद ISO Noise को कम करने के साथ सेंसर तक ज्यादा रोशनी पहुंचाती है.

Kodak Ektra में 2.3 गीगाहर्ट्ज का Helio X20 डेकाकोर प्रोसेसर लगा हुआ है जो 3GB रैम और 32GB इंटर्नल स्टोरेज के साथ आता है. जबकि फोन में 5 इंच का फुलएचडी (1920X1080 पिक्सल) डिस्प्ले लगा हुआ है. वहीं, फोन की बैटरी 3,000mAh की है जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है.

एंड्रॉयड मार्शमैलो 6.0 से लैस इस 4G LTE फोन की डाइमेंशंस 147.8 x 73.35 x 9.69mm है. जबकि कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन 3.5mm ऑडियो जैक, यूएसबी 3.0 टाइप सी और सिंगल सिम (नैनो) से लैस है. फोन के डिस्प्ले और कैमरा लेंस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास कोटिंग दी गई है.

First published: 18 July 2017, 13:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी