Home » साइंस-टेक » CARBERRY Launches 1000cc ROYAL ENFIELD Bike in India powerful that Maruti Alto-Kwid
 

लॉन्च हुई Kwid-Alto से भी दमदार और महंगी एनफील्ड की नई बाइक

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 October 2017, 20:30 IST

अपनी शान-ओ-शौकत के लिए दुनिया भर में मशहूर रॉयल एनफील्ड बाइक ने देश में क्विड-ऑल्टो जैसी कारों से भी दमदार नई बाइक कारबेरी को लॉन्च किया है. 1,000cc इंजन क्षमता वाली यह बाइक ऑस्ट्रेलिया की बाइक को कस्टमाइज करने वाली कंपनी कारबेरी मोटरसाइकिल्स ने तैयार की है.

जहां अब तक आने वाली रॉयल एनफील्ड की बाइक्स में अधिकतम 533cc का ही इंजन लगा होता था, यह हैवी ड्यूटी और पॉवरफुल बाइक 1,000cc के इंजन से लैस है. ऑस्ट्रेलिया की कंपनी कारबेरी मोटरसाइकिल्स द्वारा भारत में पेश की गई यह पहली मेड इन इंडिया बाइक है.

Double Barrel नाम से पेश की गई इस बाइक की कीमत 7.37 लाख रुपये रखी गई है. इसके लिए रॉयल एनफील्ड बाइक के 500cc के दो इंजनों को वी-ट्विन फॉर्मैट में मिलाकर लगाया गया है.

#carberryenfield in India soon

A post shared by vizag guy (@hariprasad_ampolu) on

स्पेशिफिकेशंस के मामले में इस बाइक में 55 डिग्री वी-ट्विन इंजन लगाया गया है. यह इंजन 53PS का पॉवर और 82Nm का अधिकतम टॉर्क देती है. बताया जा रहा है कि इस बाइक को तैयार करने में चार साल का वक्त लगा है.

गौरतलब है कि पिछले माह रॉयल एनफील्ड ने अपनी सर्वाधिक पंसदीदा क्लासिक 350 और क्लासिक 500 को अपडेट कर बाजार में पेश किया था. कंपनी ने इन दोनों मोटरसाइकिल्स को नए कलर वैरिएंट में लॉन्च किया है. कलर में बदलाव के साथ इन बाइक्स में रीयर Disk ब्रेक भी लगाए गए है.

आपको बता दें रॉयल एनफील्ड ने क्लासिक 350 बाइक को गनमैटल ग्रे कलर के साथ उतारा है जबकि पॉवरफुल क्लासिक 500 बाइक नए स्टील्थ ब्लैक कलर के साथ आई है.

अगर बात करें कीमत की तो चेन्नई में रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 गनमैटल ग्रे की कीमत 1.59 लाख रुपये और अपडेटेड क्लासिक 500 स्टील्थ ब्लैक मॉडल की कीमत 2.05 लाख रुपये रखी गई है.

इन बाइक्स के इंजन और ट्रांसमिशन में कोई बदलाव नहीं किया गया है. यानी क्लासिक 350 बाइक में 346cc सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन दिया गया है. इस इंजन के साथ इसकी अधिकतम पॉवर 19.8bhp और टार्क 28 Nm का है. वहीं, हम बात करें ट्रांसमिशन की तो यह बाइक 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है. 

First published: 10 October 2017, 20:30 IST
 
अगली कहानी