Home » साइंस-टेक » #CompactPowerhouse: Xiaomi Redmi 5 to be sold via Amazon India at launch exclusively
 

केवल इस प्लेटफॉर्म पर ही बिकेगा Xiaomi का आने वाला स्मार्टफोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 March 2018, 16:14 IST
ट्विटर पर शेयर की गई तस्वीर. (Twitter)

उम्मीद की जा रही है कि अगले सप्ताह देश में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम के दौरान Xiaomi अपने नए स्मार्टफोन Redmi 5 को लॉन्च करेगी. यूं तो फिलहाल लॉन्च होने वाले नए फोन का नाम घोषित नहीं किया गया है, लेकिन कंपनी इस फोन को लेकर काफी प्रचार कर रही है.

भले ही यह स्मार्टफोन किसी भी नाम से आए, लेकिन अब इतना तो तय हो गया है कि Xiaomi का आने वाला स्मार्टफोन (Redmi 5) बिक्री के लिए Amazon India पर ही एक्सक्लूसिव रूप से उपलब्ध कराया जाएगा. Amazon ने इस बात की घोषणा करते हुए अपनी वेबसाइट पर इसका टीजर जारी कर दिया है.

वहीं, एक दिन पहले ही Xiaomi ने अपने अपकमिंग स्मार्टफोन को कॉम्पैक्ट पॉवरहाउस के नाम से सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया है.

Amazon India ने इसके लिए एक नया वेबपेज बनाया है जिसमें लिखा हुआ है कि Redmi 5 एक्सक्लूसिव रूप से बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. हालांकि, अब कंपनी अपने प्रोडक्ट्स को ई-कॉमर्स खिलाड़ी फ्लिपकार्ट या अमेजॉन के अलावा अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.mi.com और Mi Home ऑफलाइन स्टोर्स पर भी बेचने लगी है.

रिपोर्ट के मुताबिक Xiaomi अपने इस लेटेस्ट हैंडसेट को भारत में 14 मार्च को दोपहर 3 बजे लॉन्च करेगी. इससे पहले बीते 7 मार्च को Xiaomi ने अपनी लेटेस्ट टीवी रेंज Mi TV 4A को भी दोपहर 3 बजे लॉन्च किया था. हालांकि यहां पर यह ध्यान देने वाली बात है कि कंपनी ने अभी तक अपनी लॉन्च इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट्स नहीं भेजे हैं.

वहीं, Xiaomi द्वारा लाए जाने वाले नए स्मार्टफोन के टीजर के मुताबिक यह स्मार्टफोन पतला (स्लिम) होने के साथ तेज प्रोसेसर से लैस होगा.

Xiaomi Redmi 5 के स्पेशिफिकेशंस
कंपनी का यह ना फोन MIUI 9 के साथ एंड्रॉयड नूगा से लैस होगा. फोन में 5.7 इंच का एचडी प्लस (720X1440 पिक्सल) रिजोल्यूशन डिस्प्ले दिया गया है जो 18:9 ऐस्पेक्ट रेशियो और 282ppi पिक्सल डेंसिटी वाला है.

इस स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर लगा है और यह 2/3/4GB रैम और 16/32GB इंटर्नल स्टोरेज वैरिएंट में आता है.

बात करें फोटोग्राफी की तो इसमें 12 मेगापिक्सल का रीयर कैमरा लगा हुआ है जो f/2.2 अपर्चर, पीडीएएफ और एलईडी फ्लैश के साथ आता है. वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लगा हुआ है जो सॉफ्ट लाइट फ्लैश मॉड्यूल के साथ आता है. यह कैमरा कंपनी द्वारा पेश किए गए ब्यूटीफाई 3.0 फीचर से भी लैस है.

फोन में 3,000mAh की बैटरी लगी हुई है. Redmi 5 के डाइमेंशंस 151.8x72.8x7.7mm और वजन 157 ग्राम है. दाम की बात करें तो इसकी कीमत भारत में पिछले माह लॉन्च किए गए Redmi Note 5 (9,999 रुपये शुरुआती कीमत) से कम रखी जाएगी.

First published: 10 March 2018, 16:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी