Home » साइंस-टेक » Competing with Jio: Vodafone offering 10GB 4G data at price of 1GB upto 3 months
 

जियो से जंग में कूदा वोडाफोन, 1जीबी के दाम में 10 जीबी 4जी डाटा

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 September 2016, 11:37 IST

रिलायंस जियो ने एक ओर तो अपने ग्राहकों को मुफ्त में इंटरनेट डाटा, कॉलिंग, एसएमएस इस्तेमाल करने का मौका दिया है, तो दूसरी ओर अन्य कंपनियों को भी सस्ता डाटा पैक देने के लिए मजबूर किया है. अब इसी देखादेखी में वोडाफोन भी जियो से जंग करने उतर आई है और एक शानदार ऑफर लेकर आई है. 

सोमवार को वोडाफोन द्वारा की गई घोषणा के मुताबिक ग्राहकों को 1 जीबी के दाम में 10 जीबी 4जी डाटा इस्तेमाल करने की सहूलियत तीन माह तक मिल सकेगी. 

जियो को चुनौती देने के लिए एयरटेल लाया 90 दिन का अनलिमिटेड 4जी डाटा पैक

वोडाफोन द्वारा जारी बयान में बताया गया कि यह डाटा प्लान केवल 4जी ग्राहकों के लिए है ऐसे में यूजर्स के पास एक नया 4जी स्मार्टफोन होना जरूरी है. कंपनी के 'नए' 4जी स्मार्टफोन का मतलब उन 4जी स्मार्टफोनों से है जिन्हें वोडाफोन ग्राहकों द्वारा बीते 6 माह के दौरान इस्तेमाल नहीं किया गया है.

कंपनी के मुताबिक, "वोडाफोन सुपरनेट के जरिये ग्राहक 1जीबी डाटा की कीमत चुकाएंगे और 9जीबी अतिरिक्त डाटा पाएंगे. इसके परिणामस्वरूप वे ग्राहक जो नए 4जी स्मार्टफोन के साथ 1जीबी डाटा का रिचार्ज कराते हैं उन्हें 3 माह तक 10 जीबी डाटा इस्तेमाल करने का मौका मिलेगा."

जानिए क्यों फटते हैं स्मार्टफोन?

वोडाफोन यह सेवा उन्हीं सर्किल्स में दे रही है जहां उसकी स्वयं की 3जी और 4जी सेवा मौजूद है. वोडाफोन के प्रीपेड और पोस्टपेड ग्राहक आगामी 31 दिसंबर तक इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं.

दिल्ली, मुंबई और कोलकाता सर्किल के लिए वोडाफोन ने स्पष्ट किया है कि न अतिरिक्त 9जीबी डाटा का इस्तेमाल तभी कर सकेंगे जब वे कम से कम 1जीबी  या बड़े डाटा पैक से रिचार्ज करेंगे. यहां पर शर्त यह है कि यह अतिरिक्त डाटा केवल 4जी नेटवर्क पर ही उपलब्ध रहेगा.

शानदार ऑफरः 151 रुपये में एक महीने के लिए 10 जीबी डाटा

उत्तर प्रदेश पूर्व और पश्चिम, हरियाणा, कर्नाटक, गुजरात, पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु, महाराष्ट्र एवं गोव, पूर्वोत्तर राज्य और राजस्थान सर्किल्स के लिए वोडाफोन ने स्पष्ट किया है कि ग्राहक अगर 1जीबी या इससे ज्यादा का डाटा पैक रिचार्ज कराते हैं तो वे इस अतिरिक्त 9जीबी 3जी डाटा का इस्तेमाल रोजाना रात 12 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक कर सकेंगे. 

यहां ध्यान देना जरूरी है कि वोडाफोन की यह योजना केवल 4जी हैंडसेट्स के लिए ही है. कंपनी ने यह भी साफ किया कि 1+9जीबी डाटा ऑफर रुपये 250 या इससे ज्यादा कीमत वाले 1जीबी डाटा पैक के रिचार्ज पर उपलब्ध है और इसकी न्यूनतम अवधि 28 दिन है. 

रिलायंस जियोः मोबाइल डाटा के साथ ही बंद हो जाएगी इनकमिंग

ग्राहक इस ऑफर का फायदा उठाने के साथ अन्य ऑफर का लाभ नहीं ले सकेंगे. ग्राहकों को इसके साथ ही वोडाफोन प्ले का भी मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलेगा.

आपके फोन पर स्मार्ट ऑफर्स जांचने के लिए यहां क्लिक करें.

First published: 27 September 2016, 11:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी