Home » साइंस-टेक » Coolpad Max: Price cut of Rs. 11,000 & Mega 2.5D is available with cashback upto 100%
 

कूलपैड स्मार्टफोनों पर 11 हजार की कटौती और 100 फीसदी कैशबैक पाने का मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:47 IST

बीते मई में अमेजॉन इंडिया पर बिक्री के लिए लॉन्च कूलपैड कंपनी के फ्लैगशिप मॉडल कूलपैड मैक्स की कीमत में भारी कटौती करते हुए इसके दाम 11,000 रुपये कम कर दिए गए हैं. अब यह फोन केवल 13,999 रुपये में बिक रहा है. 

कंपनी का कहना है कि इसका धमाकेदार कटौती के पीछे की वजह भारत में 10 लाख ग्राहकों तक कूलपैड की पहुंच की खुशी मनाना है. यह ऑफर सीमित समय के लिए है और उम्मीद की जा रही है कि इस माह के अंत तक ही यह इस कीमत में उपलब्ध रहेगा. 

लिनोवो ने भारत में लॉन्च किया ज्यूक 2 प्लसः जानिए फीचर्स, खूबियां और कमियां

वहीं एक और खुशखबरी भी है कि अमेजॉन में 6,999 रुपये में बिक रहा कूलपैड मेगा 2.5डी हैंडसेट खुशकिस्मत ग्राहकों को मुफ्त में मिल सकता है क्योंकि कंपनी इस पर 100 कैशबैक का भी ऑफर दे रही है. 

बात करें कूलपैड मैक्स की तो यह रोज गोल्ड और रॉयल गोल्ड कलर में लॉन्च किया गया था. एंड्रॉयड लॉलीपॉप 5.1 पर चलने वाले इस फोन में कूलयूआई 8.0 स्किन दी गई है.

जानिए क्यों फटते हैं स्मार्टफोन?

यह फोन यूजर्स को ड्युअल ऑपरेशन सिस्टम देता है यानी एक सिस्टम जिसके जरिये यूजर सामान्य बाहरी सिस्टम के जरिये फोन ऑपरेट करे. जबकि दूसरे सिक्योर इंटर्नल सिस्टम का इस्तेमाल करने से यूजर्स की कॉल्स और टेक्स्ट मैसेज एन्क्रिप्टेड हो जाते हैं.

कूलपैड मैक्स का विशेष ड्युअल स्पेस फीचर यूजर को व्हॉट्सऐप, फेसबुक, मैसेंजर जैसे कई ऐप्स के दो अकाउंट्स को एक साथ चलाने की सुविधा देता है. इस फोन के रीयर पैनल पर बना फिंगरप्रिंट सेंसर गीले हाथों से भी काम पहचान सुनिश्चित करने की सुविधा देता है.

जानिए कौन से ऐप्स हैं स्मार्टफोन की बैटरी के दुश्मन

इस फोन के प्रमुख फीचर्स में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 युक्त 5.5 इंच का फुलएचडी (1080X1920 पिक्सल) रिजोल्यूशन डिस्प्ले है. जबकि इसमें 1.5 गीगाहर्ट्ज ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 617 एसओसी 64 बिट प्रोसेसर लगा हुआ है. 

यह फैबलेट 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटर्नल स्टोरेज के साथ आता है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. फोटोग्राफी के लिहाज से इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लगा हुआ है.

जानिए स्मार्टफोन को कैसे बनाया जा सकता है वाटरप्रूफ

4जी एलटीई आधारित इस फोन में 2,800 एमएएच क्षमता (स्क्रीन साइज के हिसाब से काफी कम) वाली बैटरी लगी हुई है जो क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट करती है. 

First published: 22 September 2016, 8:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी