Home » साइंस-टेक » Coolpad note 3 lite launched with 3 GB ram in Rs. 6999
 

3जीबी रैम के साथ कूलपैड नोट 3 लाइट केवल 6999 रुपये में

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST
QUICK PILL
  • इतनी कीमत में यह पहला स्मार्टफोन है जो 3 जीबी रैम, 4 जी कनेक्टिवटी और 16 जीबी इंटर्नल मैमोरी के साथ आता है.
  • आगामी 28 जनवरी को दोपहर 2 बजे अमेजॉन पर इसकी फ्लैश सेल होगी. इसके लिए शुक्रवार से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं.

चीन की कंपनी कूलपैड ने स्मार्टफोन बाजार में शुक्रवार को बड़ा धमाका करते हुए केवल 6999 में अपना नोट 3 लाइट की लॉन्च किया. इतनी कीमत में यह पहला स्मार्टफोन है जो 3 जीबी रैम, 4 जी कनेक्टिवटी और 16 जीबी इंटर्नल मैमोरी के साथ आता है.

कूलपैड कंपनी अपने सस्ते और बेहतर तकनीक वाले मोबाइल के लिए अच्छी पहचान बना चुकी है. इसने शाओमी, माइक्रोमैक्स, मीजू, इंटेक्स, लावा जैसी कंपनियों को अच्छी चुनौती दी है.

शुक्रवार को लॉन्च कूलपैड नोट 3 लाइट की बिक्री केवल ऑनलाइन पोर्टल अमेजॉन में फ्लैश सेल के जरिये की जाएगी. आगामी 28 जनवरी को दोपहर 2 बजे इसकी फ्लैश सेल होगी. इसके लिए शुक्रवार से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं.

अक्तूबर 2015 में लॉन्च किए गए कूलपैड नोट 3 रिव्यू के बेसिक मॉडल कूलपैड नोट 3 लाइट में दो सिम कार्ड लगाए जा सकते हैं और यह दोनों 4 जी सेवाओं को सपोर्ट करेंगे. 

152 ग्राम वजनी इस हैंडसेट की मोटाई 8.9 मिलीमीटर है और यह शैंपेन गोल्ड कलर में उपलब्ध होगा

एंड्रॉयड लॉलीपॉप 5.1 वर्जन वाले इस स्मार्टफोन में कूल यूआई 6.0 नामक यूजर इंटरफेस दिया गया है. इसके 5 इंच के आईपीएस डिस्प्ले में एचडी रिजोल्यूशन (720X1280) दिया गया है. 

1.3 गीगाहर्ट्ज क्वाडकोर मीडियाटेक एमटी6735 प्रोसेसर युक्त इस मोबाइल में 3 जीबी रैम और 16 जीबी इंटर्नल मैमोरी दी गई है. इसकी इंटर्नल मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. 

फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इतना ही नहीं इसमें मोबाइल की सुरक्षा के लिए बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी लगाया गया है.

हालांकि नोट सिरीज के अन्य कंपनियों के मोबाइलों की तुलना में इसकी बैटरी 2500 एमएएच की ही है. लेकिन इसकी स्क्रीन भी अन्य के मुकाबले 5 इंच की है जिससे बैटरी खपत तकरीबन अन्य नोट सिरीज के बराबर ही रहने की संभावना है. 

केवल 152 ग्राम वजनी इस हैंडसेट की मोटाई 8.9 मिलीमीटर है और यह शैंपेन गोल्ड कलर में उपलब्ध होगा.

कंपनी ने यूजर्स के लिए एक अच्छी घोषणा यह भी की है कि वो जल्द ही इस मोबाइल के लिए एंड्रॉयड के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम मार्शमैलो को जारी कर देगी. भारत में कूलपैड मोबाइल की सर्विस देने के लिए कंपनी ने एचसीएल से करार किया है. 

First published: 16 January 2016, 1:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी