Home » साइंस-टेक » Coronavirus: Amazon won't participate in world's largest event 'Mobile World Congress'
 

Coronavirus: अमेज़न नहीं लेगा दुनिया के सबसे बड़े समारोह 'मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस' में भाग

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2020, 16:55 IST

 Amazon.com इंक ने इस महीने आयोजित किये जाने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस समारोह से Coronavirus के प्रकोप के कारण बाहर आने की घोषणा की है. इस समारोह को टेलीकॉम उद्योग के सबसे बड़े समारोहों में गिना जाता है. बार्सिलोना में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में 100,000 से अधिक लोगों के आने की संभावना है. कंपनी ने रविवार को एक बयान में कहा, "कोरोनावायरस के प्रकोप और निरंतर चिंताओं के कारण अमेज़न मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020 में प्रदर्शन और भाग लेने से पीछे हट गया है."

अमेज़न ने अपने क्लाउड कंप्यूटिंग आर्म एडब्ल्यूएस के माध्यम से एक महत्वपूर्ण उपस्थिति की योजना बनाई थी. दक्षिण कोरिया के एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स, स्वीडिश उपकरण निर्माता एरिक्सन और अमेरिकी चिपमेकर एनवीडिया के बाद ऑनलाइन रिटेलर इस हफ्ते होने वाली वार्षिक समारोह से बाहर निकलने वाली चौथी कंपनी है.

 

इसका आयोजन करने वाले जीएसएमए टेलीकॉम उद्योग संघ ने रविवार को एक बयान में पुष्टि की कि अमेज़न इससे बाहर निकल गया है. जीएसएमए ने कहा कि किसी भी आगंतुक को चीन के हुबेई प्रांत से भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी. जबकि चीन के आगंतुकों को यह साबित करना होगा कि वे इस घटना से दो हफ्ते पहले देश से बाहर रहे हैं.

कुछ 5,000-6,000 आगंतुक आम तौर पर चीन से दुनिया के प्रमुख दूरसंचार उद्योग की सभा में आते हैं, जहां कंपनियां अपने ऑर्डर बुक को आगे बढ़ाने के लिए लाखों रुपये खर्च करती हैं. चीनी कंपनियों हुआवेई और जेडटीई ने कहा है कि वे इस समारोह में भाग लेंगे.

BPCL और एयर इंडिया के बाद इस सरकारी कंपनी को बेचने की तैयारी में मोदी सरकार

First published: 10 February 2020, 16:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी