Home » साइंस-टेक » Coronavirus: Huawei advised its Chinese employees not to return to India yet
 

Coronavirus: हुआवेई ने अपने चीनी कर्मचारियों को दी अभी भारत न लौटने की सलाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2020, 19:59 IST

चीन में कोरोना वायरस के मद्देनजर जानी मानी टेलीकॉम निर्माता हुआवेई इंडिया ने अपने चीनी कर्मचारियों को सलाह दी है कि वे कुछ समय के अपने घर में आराम कर सकते हैं. ये उन कर्मचारियों के लिए है जो अभी चीन में हैं. आईएएनएस के अनुसार हुआवेई इंडिया के प्रवक्ता गिल्बर्ट मिलिकेंट नाथन का कहना है कि "हम अपने चीनी कर्मचारियों को कहना चाहते हैं कि वह कुछ दिन और चीन में रहें. हम उन्हें कुछ और समय के लिए चीन में रहने के लिए कहेंगे, जो सभी लौटने वाले थे."

नाथन ने कहा कि चीनी तकनीकी दिग्गज स्थिति पर नजर रखेंगे और फिर भारत में काम के लिए चीनी कर्मचारियों को वापस बुलाएंगे. पिछले एक हफ्ते में बेंगलुरु के राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ चेस्ट डिजीज में छह हुआवेई इंडिया के सभी कर्मचारियों का कोरोनोवायरस का परीक्षण किया गया. जिसमें सभी छह कर्मचारी नकारात्मक पाए गए. नाथन ने कहा, "हमारे पास कुछ भारतीय कर्मचारी थे जो वुहान में नहीं थे, इसलिए जो भी वापस आना चाहते थे, कोरोनोवायरस चेकअप के जरिए वापस आ गए."

कोरोना वायरस: नव विवाहित जोड़ा हनीमून पर गया था शंघाई, अब अजमेर के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

5G लीडर का गुरुग्राम में कार्यालय है जहां 100 से अधिक चीनी हुआवेई कर्मचारी काम करते हैं. हुआवेई के प्रवक्ता ने पुष्टि की कि भारत में कंपनी के किसी भी कर्मचारी को कोरोनावायरस पॉजिटिव नहीं पाया गया है. नाथन ने कहा कि हुआवेई ने 7,500 लोगों को रोजगार देते हुए भारत में 20 साल का परिचालन पूरा किया है.

 Coronavirus: चीन ने अमेरिका पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- दुनियाभर में वायरस का डर फैला रहा है

First published: 3 February 2020, 19:54 IST
 
अगली कहानी