Home » साइंस-टेक » Coronavirus Testing Labs search very Easy, Google Introduces New Feature
 

Coronavirus टेस्टिंग लैब खोजना हुआ अब आसान, Google ने पेश किया नया फीचर

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 June 2020, 16:02 IST

Coronavirus : Google ने कुछ समय पहले घोषणा की थी कि वह जल्द कई देशों में Covid-19 संबंधित फीचर्स को लॉन्च करने जा रहा है. अब कंपनी ने भारत में उनमें से एक नया फीचर लॉन्च किया है. गूगल ने इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) और MyGov के साथ साझेदारी की है ताकि लोगों को कोविड -19 परीक्षण केंद्रों को खोजने में मदद मिल सके. Google ने अपनी Covid-19 संबंधित सर्च पर एक नया कोरोना वायरस टेस्ट टैब पेश किया है.

यदि कोई यूजर Google सर्च पर COVID-19 से संबंधित किसी भी जानकारी की तलाश कर रहा है, तो उसे अब के नया टैब दिखेगा. गूगल के इस टैब के माध्यम से आप सूचीबद्ध परीक्षण केंद्रों की जानकारी हासिल कर सकते हैं. इसके जरिये यूजर अपने आसपास मौजूद टेस्टिंग लैब्स की लोकेशन और उनकी सेवाओं की जानकारी भी हासिल कर सकते हैं. इसमें गाइडलाइन के बारे में भी जानकारी दी गई है.


 

Coronavirus : भारत के वो 69 जिले जिनमें हो रही है कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा मौतें

जब उपयोगकर्ता COVID 19 टेस्ट या कोरोनावायरस टेस्ट जैसे कीवर्ड दर्ज करता है, तो Google मैप आस-पास के परीक्षण केंद्र भी दिखाएगा. लिस्टिंग को सरकार द्वारा अनिवार्य आवश्यकताओं के लिए Google खोज के लिंक के साथ जोड़ा जाएगा. कंपनी के अनुसार वर्तमान में सर्च में 300 से अधिक शहरों में फैले सर्च, असिस्टेंट और मैप्स पर सूचीबद्ध 700 से अधिक परीक्षण प्रयोगशालाएं हैं. Google ने दावा किया है कि वे ICMR के साथ काम करना जारी रखेंगे और देश भर में और लैब्स जोड़ेंगे. नया फीचर सुविधा अभीअंग्रेजी, हिंदी, बंगाली, तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़, मराठी और गुजराती में उपलब्ध है.

दिल्ली में हालात बद से बदतर, लेकिन केजरीवाल सरकार ने साफ कहा- नहीं बढ़ेगा लॉकडाउन

भारत में गुरुवार को अबतक के सबसे ज्यादा कोरोना वायरस (कोविड -19) के मामले सामने आये हैं. पिछले 24 घंटों में 10,956 नए COVID19 मामले दर्ज किये गए जबकि मौत का आंकड़ा 396 रहा. इन मामलों के साथ देश में अब कुल मामलों की संख्या 297535 हो गई है. भारत में वर्तमान में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 141842 है. देश में अबतक कोरोना वायरस से 147195 लोग ठीक ठीक हो चुके हैं.

Aadhaar card : Lockdown के बीच देशभर में फिर शुरू किये गए 14,000 आधार केंद्र

Coronavirus: वैज्ञानिकों की उम्मीद कायम, कहा- वैक्सीन बनाने में कम से कम 12 महीने और लगेंगे

First published: 12 June 2020, 16:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी