Home » साइंस-टेक » COVID-19: Maruti Suzuki and Hyundai engaged in ventilator delivery
 

COVID-19: मारुति सुजुकी और Hyundai लोगों तक वेंटिलेटर पहुंचाने के काम में जुटी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 March 2020, 15:08 IST

भारत के वाहन निर्माताओं, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड और हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने शनिवार को कोरोनवायरस (COVID-19) से लड़ने के लिए उपलब्ध वेंटिलेटर और टेस्ट किट के उत्पादन में मदद करने के लिए अपनी योजनाओं की घोषणा की है. मारुति सुजुकी ने वेंटिलेटर के निर्माता, AgVA हेल्थकेयर के साथ मिलकर 10,000 वेंटिलेटर बनाने का फैसला किया है. दूसरी ओर हुंडई 25,000 मरीजों की मदद के लिए दक्षिण कोरिया से परीक्षण किट आयात करेगी.

मारुति ने शनिवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा “ AgVa हेल्थकेयर टेक्नोलॉजी, प्रदर्शन और उनके द्वारा उत्पादित और बेचे जाने वाले सभी वेंटिलेटर के लिए जिम्मेदार होगा. मारुति सुजुकी अपने आपूर्तिकर्ताओं का उपयोग करेगी. इसके कुछ सप्लायर जैसे भारत सीट्स लिमिटेड और कृष्णा मारुति लिमिटेड भी राज्य और केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए मास्क और सुरक्षात्मक कपड़ों के उत्पादन में मदद करेंगे.


 

भारत सरकार 24 मार्च को पांच ऑटोमोबाइल निर्माताओं टाटा मोटर्स लिमिटेड, महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड, हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड, होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड और मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के कारखानों में वेंटिलेटर की संभावना का पता लगाने के लिए गई.

हुंडई ने अपनी डोमेस्टिक कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (CSR) शाखा, हुंडई मोटर इंडिया फाउंडेशन के माध्यम से दक्षिण कोरिया से COVID-19 डायग्नोस्टिक्स परीक्षण किट आयात करने का एक तत्काल आदेश दिया है जिसे विभिन्न राज्यों के अस्पतालों के साथ साझा किया जाएगा.

Coronavirus: कैसे और कहां-कहां तैयार की जा रही है COVID-19 की वैक्सीन ?

First published: 28 March 2020, 15:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी