Home » साइंस-टेक » Cyber War: After Pakistan Indian lulzsec hacked Pak govt website
 

स्वतंत्रता दिवस से पहले साइबर वॉर, पाक हैकरों पर भारत का हमला

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2016, 15:27 IST
(सांकेतिक तस्वीर)

स्वतंत्रतता दिवस से पहले भारत और पाकिस्तान के बीच साइबर जंग छिड़ी हुई है. शनिवार सुबह पाकिस्तान की तरफ से भारत की एक एजुकेशनल वेबसाइट को हैक कर लिया गया. जैसे ही यह खबर इंडियन एथिकल हैकर्स को पता चली, तो उन्होंने तुरंत अपनी वेबसाइट को रिस्टोर किया.

इसके बाद भारत की तरफ से जवाबी हमला किया गया. भारतीय हैकर्स के एक ग्रुप ने पाकिस्तान सरकार की वेबसाइट को ही अपने शिकंजे में ले लिया. इस तरह से पाकिस्तानी और भारतीय हैकर्स के बीच एक बार फिर से साइबर वार शुरू हो गई. हालांकि हर साल स्वतंत्रता दिवस से पहले इस तरह की जोर-आजमाइश देखी जाती है.

शनिवार सुबह जब पाकिस्तान के एक हैकर ग्रुप (पाकिस्तान साइबर अटैकर ग्रुप) की तरफ से दिल्ली के एजुकेशन बोर्ड की वेबसाइट को हैक किया गया, तो पाक हैकर्स ने इस पर अपने कमेंट्स भी लिखे. पाक हैकरों ने कश्मीरी चीता के नाम से संदेश भेजा.

इसके बाद हिंदुस्तान जिंदाबाद का जवाबी संदेश देते हुए भारत के एथिकल साइबर हैकर्स ने अपनी साइट को रिस्टोर किया. यही नहीं इसके बाद पाकिस्तानी सरकार की वेबसाइट को हैक कर लिया गया. 

पाकिस्तान सरकार की साइट को हैक करने के बाद उस पर तिरंगा लगा ​दिया गया. पाकिस्तान की साइट को भारत के हैकर ग्रुप LulzSec ने हैक किया.

LulzSec की तरफ से पाकिस्तानी सरकार की साइट पर लिखा गया, "दूध मांगोगे खीर देंगे, कश्मीर मांगोगे तो चीर देंगे' और 'हिंदुस्तान जिंदाबाद'."

First published: 13 August 2016, 15:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी