Home » साइंस-टेक » Datawind launched affordable smartphone pocketsurfer gz with free one year internet in Rs. 1,499
 

एक साल मुफ्त इंटरनेट के साथ डाटाविंड का 1,499 रुपये में सस्ता स्मार्टफोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2016, 15:07 IST

डाटाविंड ने स्मार्टफोन यूजर्स के लिए एक सस्ता और शानदार ऑफर लॉन्च किया है. इसके अंतर्गत केवल 1,499 रुपये का सस्ता स्मार्टफोन खरीदने पर एक साल का इंटरनेट मुफ्त में मिलेगा. 

डाटाविंड द्वारा लॉन्च किया गया हैंडसेट पॉकेटसर्फर जीजेड लाइनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम  पर चलता है. यह टच स्क्रीन फोन कैमरा युक्त हैं. हालांकि कंपनी द्वारा इसके फीचर्स का खुलासा नहीं किया गया है. 

फ्रीडम 9900: रिंगिंग बेल्स की सस्ती एलईडी टीवी की बुकिंग होगी सोमवार से

इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग के मौके पर कंपनी के सीईओ सुनीत सिंह तुली ने कहा, "हमारा लक्ष्य कीमतों को नीचे ले जाने की दिशा में है जहां वैश्विकरूप से तकनीकी को दुनिया के लिए वाजिफ कीमतों में पेश किया जा सके ताकि तकनीकी का लोकतांत्रिककरण हकीकत में संभव बन सके. इसलिए 1,499 रुपये में इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग इसी दिशा में एक प्रयास है. इस निश्चित रूप से ही विकासशील देशों में कनेक्टिविटी बढ़ेगी."

बता दें कि डाटाविंड ने अपने यूबीस्लेट टैबलेट के जरिये दुनिया का ध्यान आकर्षित किया था और अब स्मार्टफोन के जरिये भी इसी तरह का काम करना चाहती है. पॉकेटसर्फर जीजेड भी कंपनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में एक नया विस्तार है.

नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो थोड़ा ठहरिये

तुली ने आगे कहा, "हैंड्सफ्री कम्यूनिकेशन बहुत ज्यादा जरूरी बन गया है और हमें लगता है कि यह तकनीक दुनिया के हर कोने में पहुंचनी चाहिए. डाटाविंड वाजिब कीमतों की बाधाओं को तोड़ना चाहती है."

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक देश में स्मार्टफोन यूजर्स और इंटरनेट इस्तेमाल करने वालों की संख्या बीते दो सालों में 17 फीसदी बढ़ी है लेकिन फिर भी यह तमाम विकासशील देशों से पीछे है. कंपनी का मानना है कि इस डिजिटल और इंटरनेट डिवाइड (खाई) को वाजिब कीमतों में तकनीकी मुहैया कराकर भरा जा सकता है. 

स्मार्टफोन से शानदार तस्वीरें खींचने के 8 आसान तरीके

कंपनी की यह डिवाइस विशेषरूप से तैयार की गई वेब डिलीवरी टेक्नोलॉजी के साथ आती है जिसके जरिये बेहद कम कीमतों में तेज रफ्तार इंटरनेट सेवा मिलती है.

First published: 13 August 2016, 15:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी