Home » साइंस-टेक » Dating app 'happn' may soon launch new feature
 

Dating App 'हैप्पन' जल्द करेगा नए फीचर की शुरुआत

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2017, 16:52 IST

ग्लोबल डेटिंग ऐप 'हैप्पन' ने गुरुवार को एक नए फीचर की शुरुआत की घोषणा की, जो अचानक मिले लोगों से फिर मिलने का एक और मौका दे सकता है.

फ्रांस की एक स्टार्टअप कंपनी ने एक बयान में कहा, "2017 में विकसित हुए नए फीचर 'क्रश टाइम'- अभी टेस्टिंग चरण में हैं और इसकी कुछ ही हफ्तों में शुरुआत की जाएगी." नया फीचर एक यूजर को ऐप पर हाल ही में मुलाकात होने वाले लोगों के प्रोफाइल को बताएगा. उनमें से एक ने प्रोफाइल को लाइक किया होगा.

यूजर यह अनुमान लगाएगा कि किसने प्रोफाइल को पंसद किया. यह फीचर उस समय काम करेगा, जब यूजर्स इससे कम उम्मीद करेंगे. यह एप यूजर्स के लिए लोगों को खोजने संबंधी फ्रोफाइल की एक नई सूची बनाएगा. 'हैप्पन' की सह संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डिडियर रैपापोर्ट ने कहा, "क्रश टाइम हमारी कंपनी के 'मेक चांस हैप्पन' के बादे को सुदृढ़ करता है. यह एक अन्य आशावादी मौके का उपकरण है और हमारे यूजर्स को आकस्मिक मुलाकात में सामना होने वाले लोगों में से सर्वश्रेष्ठ को चुनने का मौका देता है."

रैपपोर्ट ने कहा, "हमने एप को सुधारने के लिए हमारे सिस्टम में एक कृत्रिम सूचना देने की भी शुरुआत की है, जो हमारे यूजर्स के अनुभव को समृद्ध करेगा." 'हैप्पन' वास्तविक समय के जियोलोकेशन (भौगोलिक स्थान) को उपयोग करने का पहला मोबाइल डेटिंग ऐप है, जो वास्तविक जिंदगी में अलग-अलग लोगों को खोजने में मदद करेगा. यह ऐप आधिकारिक रूप से भारत में अप्रैल 2017 में लॉन्च हुआ था. इस ऐप को फिलहाल विश्वभर में 3.3 करोड़ यूजर्स उपयोग करते हैं और लगभग 40 देशों के प्रमुख 50 शहरों में संचालित है.

First published: 7 July 2017, 16:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी