Home » साइंस-टेक » Datsun Redi-Go 1.0 launched at Rs. 3.57 Lacs (Ex-Showroom) with improved mileage
 

1 लीटर इंजन के साथ नई Datsun Redi-Go लॉन्च, कीमत 3.57 लाख रुपये

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 July 2017, 17:11 IST

Nissan के स्वामित्व वाली जापानी कार निर्माता कंपनी Datsun ने भारत में अपनी नई Datsun Redi-Go को 1.0 लीटर इंजन के साथ लॉन्च कर दिया. इसकी कीमत 3.57 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. कार की कीमत पूरे देश में एक सी रहेगी.

कंपनी ने इसे दो वैरिएंट में पेश किया है. पहला T (O) और दूसरा S है और इसकी सर्वाधिक कीमत 3.72 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती है. कार को रेड, सिल्वर, लाइम, ग्रे और व्हाइट कलर वैरिएंट में उतारा गया है.

Datsun ने इस नए मॉडल को छोटी कारों के बाजार में अपनी मजबूत मौजूदगी दर्ज कराने के उद्देश्य से लॉन्च किया है. इस बाजार में फिलहाल मारुति सुजुकी Alto K10 का दबदबा है.

Datsun Redi-Go 1 Lt में कंपनी ने i-SAT (इंटेलीजेंट स्पार्क ऑटोमेटेड टेक्नोलॉजी) का प्रयोग किया है. कार के इस वर्जन में तीन सिलिंडर इंजन लगा हुआ है जो 5,500 RPM पर अधिकतम 68PS की पॉवर और 4,250 RPM पर 91 Nm का सर्वाधिक टॉर्क देता है. अगर इसकी तुलना इस कार के 800 cc वर्जन से करें तो इसकी पॉवर और टॉर्क में क्रमशः 14PS और 19Nm की बढ़ोतरी हुई है.

कंपनी का दावा है कि इस कार में लगी नई मोटर के चलते यह 22.5 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है. हालांकि कार के आकार-प्रकार में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इसकी पहचान केवल पिछले दरवाजे पर लगे '1.0' निशान को देखकर ही की जा सकती है.

Datsun Redi-Go 1 Lt को तीन से लेकर पांच वर्ष तक के वैकल्पिक केयर पैकेज के साथ उतारा गया है, जिसमें कंपनी असीमित किलोमीटर की वारंटी, रोडसाइड असिस्टेंस के साथ तमाम अन्य लाभ दे रही है.

First published: 26 July 2017, 17:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी