Home » साइंस-टेक » After US caution, DGCA bans Samsung Galaxy Note 7 during air travel
 

अगर आप हवाई यात्रा पर जा रहे हैं तो सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 बंद रखना होगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:47 IST

अगर आप हवाई यात्रा पर जा रहे हैं और सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं, तो आपके लिए एक जरूरी जानकारी है. हवाई यात्रा के दौरान आपको मोबाइल का इस्तेमाल पूरी तरह से बंद रखना होगा.

नागरिक विमानन महानिदेशक (डीजीसीए) ने मुसाफिरों को सलाह दी है कि वे विमान में यात्रा करते वक्त सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 मोबाइल फोन को न चालू करें और न ही इसे चार्ज करें.

डीजीसीए का सार्वजनिक नोटिस

हाल ही में स्मार्टफोन की बैटरी में विस्फोट के कई मामले सामने आने के बाद डीजीसीए ने यह सलाह दी है.

डीजीसीए बीएस भुल्लर ने हवाई यात्रियों के लिए जारी सार्वजनिक नोटिस में कहा है कि सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 की बैटरी में समस्याओं के सिलसिले में हाल ही में दुनिया में घटी कई घटनाओं को देखते हुए विमान सेवा देने वाली कंपनियों और हवाई यात्रियों को यह सलाह दी गई है.

10 देशों से हैंडसेट मंगाए

नागरिक उड्डयन महानिदेशक ने साथ ही बताया है कि यात्रियों और विमानसेवाओं को चेक हुए सामान में भी इसे नहीं भरने की सलाह दी गई है. डीजीसीए के मुताबिक हवाई यात्रा करते वक्त सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं करने का फैसला विमान ऑपरेशन और यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर लिया गया है.

सैमसंग ने पिछले हफ्ते अपने गैलेक्सी नोट 7 हैंडसेट को बैटरी में विस्फोट और आग लगने के मामले सामने आने के बाद वापस ले लिया था. कंपनी ने दस देशों से हैंडसेट वापस मंगाए हैं.

First published: 10 September 2016, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी