Home » साइंस-टेक » DPS student discovered a way to call landline though WhatsApp & beat Facebook CEO Mark Zukerberg
 

फेसबुक मुखिया मार्क जकरबर्ग को डीपीएस के छात्र ने दी मात, व्हॉट्सऐप से लैंडलाइन पर किया फोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 September 2016, 15:49 IST

देश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, बस जरूरत है तो उन्हें सही दिशा देने की. अब एक ताजा मामले को ही लें जिसमें भोपाल के एक स्कूली छात्र ने फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग को मात देते हुए एक नई तकनीक की खोज की है. इसके जरिये यह छात्र व्हॉट्सऐप के जरिये लैंडलाइन पर फोन करता है.

समाचार एजेंसी एएनआई की मानें तो भोपाल के दिल्ली पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले छात्र शाश्वत सिंह चौहान ने व्हॉट्सऐप की बड़ी खामी को ढूंढ़ निकाला है और वो इसके जरिये लैंडलाइन पर मुफ्त में कॉल करते हैं. 

इंस्टाग्राम बग ढूंढ़ा तो 10 साल के बच्चे को फेसबुक ने दिए 10 हजार डॉलर

शाश्वत को यह करने में कोई परेशानी भी सामने नहीं आई और उन्होंने बहुत आसानी से यह कर दिया. वहीं, शाश्वत के पिता को शुरुआत में जब यह पता चला तो वे अपने बेटे को डांटने लगे कि क्या उल्टा-सीधा कर रहे हो. लेकिन बाद में जब उन्हें इधर-उधर से इस नई बात की जानकारी मिली, उन्हें अपने बेटे पर गर्व होने लगा.

बता दें कि शाश्वत ने व्हॉट्सऐप द्वारा जारी करने से पहले ही यह कारनामा कर दिया है. इसके जरिये लैंडलाइन पर कॉल करना काफी सस्ता हो जाएगा और केवल मोबाइल इंटरनेट डाटा का ही प्रयोग होगा. 

कैसे अपने व्हॉट्सऐप डाटा को फेसबुक पर शेयर होने से बचाएं

अब देखने वाली बात यह है कि शाश्वत के इस कारनामे को देखने के बाद जकरबर्ग और व्हॉट्सऐप की क्या प्रतिक्रिया आती है. संभावना जताई जा रही है कि अगर यह कोई बग है तो वे इसे ढूंढ़ निकालने के लिए शाश्वत को ईनाम देंगे.

First published: 1 September 2016, 15:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी