Home » साइंस-टेक » Elari NanoPhone C: The world's fist smallest phone launched in India, check price & Specifications
 

मिलिए दुनिया के सबसे छोटे फोन Elari NanoPhone C से

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2017, 19:16 IST

भारत में दुनिया का सबसे छोटा मोबाइल फोन Elari NanoPhone C लॉन्च हो गया है. दावा किया जा रहा है यह सबसे छोटा GSM फोन है. हालांकि यह स्मार्टफोन नहीं बल्कि एक फीचर मोबाइल फोन है. देश में इसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Yerha.com पर लॉन्च किया गया.

ई-कॉमर्स वेबसाइट Yehra.com द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक तकरीबन क्रेडिट कार्ड के आकार का Elari NanoPhone C 'एंटी स्मार्ट मोबाइल फोन' है. इस फोन की लंबाई 94.4 mm, चौड़ा 35.8 mm और मोटाई 6 mm जबकि वजन केवल 30 ग्राम ही है. इस फोन को दुनिया का सबसे हल्का फोन भी बताया जा रहा है.

एल्युमीनियम केसिंग की बॉडी वाले इस फोन में सिलिकॉन कीपैड दिया गया है. इसमें कलर्ड टीएफटी डिसिप्ले दिया गया है और यह माइक्रोएसडी कार्ड को भी सपोर्ट करता है. फोन में माइक्रोसिम कार्ड लगता है.

 

यह फोन 32GB तक का स्टोरेज सपोर्ट करता है और इसमें mp3 प्लेयर, FM रेडियो और अलार्म भी दिया गया है. फोन में वॉयस रिकॉर्डर भी दिया गया है, जिससे फोन कॉल्स को सीधे एसडी कार्ड में रिकॉर्ड किया जा सकता है.

कंपनी के मुताबिक फोन का ब्लूटूथ फीचर, यूजर्स को किसी भी iOS, एंड्रॉयड फोन से पेयर करने की सहूलियत देता है, जिससे उस स्मार्टफोन में आने वाली कॉल को इसमें रिसीव किया जा सकता है.

इस फोन में यूजर्स 1000 तक कॉन्टैक्ट्स सेव कर सकते हैं जबकि फोन की बैटरी 4 दिनों का स्टैंडबाई मोड देती है. हालांकि फोन का वास्तविक टॉक टाइम 4 घंटे का है. इसके अलावा फोन में संगीत सुनने के लिए हेडफोन जैक और डाटा ट्रांसफर-चार्जिंग के लिए माइक्रोयूएसबी पोर्ट भी दिया गया है.

यह फोन रोज गोल्ड, ब्लैक और सिल्वर कलर में आता है. हालांकि फोन के फीचर्स के हिसाब से इसकी कीमत कुछ ज्यादा नजर आती है. इसकी बिक्री 3,940 रुपये में की जा रही है और यह Nokia 3310 की तुलना में काफी महंगा नजर आता है.

First published: 14 July 2017, 19:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी