Home » साइंस-टेक » facebook and instagram down users complain on twitter
 

Facebook, Insta और WhatsApp ने दुनियाभर के यूजर्स को किया परेशान, देख ले कहीं आप भी तो नहीं हुए इसके शिकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 March 2019, 10:11 IST

कल रात अचानक 10 बजे के करीब फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन हो गया था. इससे भारत समेत पूरी दुनिया के सोशल मीडिया यूजर्स काफी परेशान हो गए. इस तकनीकी खराबी के कुछ घंटे बाद ही ये समस्या खत्म हो गई, लेकिन गुरुवार को फिर एक बार ये समस्या शुरू हो गई. फेसबुक औऱ इंस्टाग्राम अभी भी कुछ लोगों के डाउन चल रहे हैं.

यूजर्स द्वारा इस समस्या की शिकायत ट्विटर पर की गई. यूजर्स की शिकायत है कि हम फेसबुक और इंस्टा ना तो अपने कंप्यूटर सिस्टम में यूज कर पा रहे हैं और ना ही हमारे फोन में इसका इस्तेमाल हो पा रहा है. इतना ही नहीं कई लोगों के मैसेंजर तक काम नहीं कर पा रहे हैं.

लोगों की शिकायत है कि न्यूज फीड तक इसमें रिफ्रेश नहीं हो रही है. इतना नहीं कई लोगों ने व्हाट्सएप डाउन होने की शिकायत की है. WhatsApp के कई फीचर्स काम नहीं कर रहे थे. इस बारे में फेसबुक ने ट्वीट किया कि वे अपनी एप्लीकेशन के साथ आ रही इस समस्या के बारे में जानता है और इस समस्या को जल्द से जल्द खत्म करने की कोशिश कर रहा है.

अपने जारी बयान में फेसबुक ने कहा कि वे जल्द ही इस समस्या का समाधान करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने इस बाक की भी पुष्टि की है कि ये DDOS हमला नहीं है.  

acebook पर आपने भी शेयर किया है अपना मोबाइल नंबर तो जरूर पढ़ें ये खबर

First published: 14 March 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी