Home » साइंस-टेक » Facebook gave this gift to its users, now it will be able to use these features
 

फेसबुक ने अपने यूजर्स को दिया बड़ा तोहफा, अब इस फीचर्स का कर पाएंगे इस्तेमाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 February 2020, 15:58 IST

Facebook Dark mode : आजकल मोबाइल ऐप्स और वेबसाइटों पर डार्क मोड (Dark Mode) की सुविधा सबसे अधिक पसंद की जा रही है. इसी को ध्यान में रखकर फेसबुक ने भी डार्क मोड लाने का फैसला किया है. अधिकांश मोबाइल ऐप और उनके डेस्कटॉप संस्करण पहले से ही थीम की पेशकश कर रहे हैं. ट्विटर कई समय से अपने मोबाइल ऐप पर डार्क मोड का इस्तेमाल कर रहा है. अब फेसबुक (Facebook) भी अपने डेस्कटॉप साइट पर अपनी डार्क थीम पेश करने जा रहा है.

फेसबुक ने पिछले महीने अपने डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं के लिए डार्क मोड का परीक्षण किया था. हालांकि सोशल प्लेटफॉर्म ने आधिकारिक तौर पर अभी तक सभी के लिए डार्क मोड लॉन्च नहीं किया है. लेकिन कहा गया है कि यह थीम डार्क होगी और फेसबुक का लोगो डार्क बैकग्राउंड पर दिखाई देगा. हालांकि डार्क मोड आने के बाद भी फेसबुक का रंग नीला ही रहेगा.

दुनिया का सबसे बड़ा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भी शॉर्टकट टॉगल स्विच के साथ डार्क से लाइट थीम को आसान बना रहा है. हालांकि फेसबुक के स्वामित्व वाली फोटो-शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम ने अपने ऐप पर महीनों पहले ही डार्क मोड फीचर को रोल आउट कर दिया है. हालांकि इसके डेस्कटॉप संस्करण के लिए इसे जारी करना अभी बाकी है. इसके अलावा, फेसबुक का लोकप्रिय सोशल मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप भी आईओएस और एंड्रॉइड ऐप दोनों के लिए डार्क मोड फीचर का परीक्षण कर रहा है.

इंतज़ार ख़त्म: Oppo भारत में जल्द लॉन्च करेगा Oppo Reno 3 Pro, जानिए फीचर्स और इसकी कीमत ?

First published: 15 February 2020, 15:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी